देश में अब तक 64 लाख लोगों को लग चुकी है कोरोना वैक्सीन-स्वास्थ्य मंत्रालय
BREAKING Firstbyte update राष्ट्रीय

देश में अब तक 64 लाख लोगों को लग चुकी है कोरोना वैक्सीन-स्वास्थ्य मंत्रालय

Feb 9, 2021
Spread the love

 

दिल्ली। कोरोना की रोकथाम के लिये स्वास्थ्य विभाग जी जान से जुटा हुआ है। 16 जनवरी से अभी तक करीब 64 लाख लोगों को कोरोना वैक्सीनेशन हो चुका है। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार 16 जनवरी से अब तक 63,10,194 स्वास्थ्यकर्मी और फ्रंट लाइन वर्कर्स को पहली खुराक दी गई है। वहीं 13 फरवरी से दूसरी  खुराक दी जाएगी। कोरोना संक्रमितों की संख्या घटकर अब डेढ़ लाख से भी कम हो गई है। यह आंकड़ा लगातार कम होता जा रहा है।

स्वास्थ्य मंत्रालय के सचिव राजेश भूषण ने मंगलवार को बताया कि अभी भी दो राज्य केरल और महाराष्ट्र में देश के कुल सक्रिय मामलों के 71 फीसदी मामले हैं। केरल में 45 फीसदी सक्रिय मामले हैं, महाराष्ट्र में 25 फीसदी, कर्नाटक में चार फीसदी, पश्चिम बंगाल में फीसदी, तमिलनाडु में तीन फीसदी हैं। 33 राज्यों में पांच हजार से भी कम मामले
स्वास्थ्य सचिव के अनुसार 33 राज्यों में कोरोना संक्रमण के 5,000 से भी कम सक्रिय मामले रह गए हैं। 15 राज्य और केंद्र शासित प्रदेश में पिछले 24 घंटे में कोई भी मृत्यु दर्ज नहीं की गई है। 7 राज्य और केंद्र शासित प्रदेश ऐसे हैं जहां पिछले तीन हफ्तों में कोई भी मृत्यु नहीं हुई है। उन्होंने कहा कि पिछले पांच हफ्तों में कोरोना से होने वाली मौतों में औसत दैनिक 55 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *