अधिवक्ता खुदकशी मामले में भाजपा विधायक दिनेश खटीक समेत 14 के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज
BREAKING Firstbyte update मेरठ

अधिवक्ता खुदकशी मामले में भाजपा विधायक दिनेश खटीक समेत 14 के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज

Feb 13, 2021
Spread the love

 

मेरठ। अधिवक्ता ओंकार तोमर के आत्महत्या मामले में अधिवक्ताओं व स्थानीय नागरिकों के दबाव के बाद आखिरकार पुलिस को प्रदेश में  सत्तारूढ़ भाजपा सरकार के विधायक दिनेश खटीक के खिलाफ मुकदमा दर्ज करना पड़ गया। रिपोर्ट में चौदह लोगों को ओंकार तोमर की खुदकुशी के लिये जिम्मेदार बताया गया है। इससे पहले जिले के अधिवक्ताओं ने मेरठ गंगानगर थाने का घेराव करते हुए सभा की। स्थानीय नागरिकों की मौजूदगी में थाने के सामने इन लोगों ने जाम लगा दिया। नेशनल हाईवे होने के कारण कुछ ही देर में वहां वाहनों की कतार लग गई। आंदोलनरत अधिवक्ता सुसाइड नोट में जिम्मेदार बताये गये भाजपा विधायक दिनेश खटीक समेत बाकी आऱोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करने व गिरफ्तारी करने की मांग कर रहे थे। भारी दबाव के बाद गंगानगर थाने में रिपोर्ट दर्ज कर ली गई। अधिवक्ताओं ने कहा कि यदि भाजपा विधायक समेत बाकी आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हुई तो आंदोलन करने के लिये वे बाध्य होंगे।

 

अधिवक्ता ओंकार तोमर के पुत्र दिव्येश द्वारा थाने में दर्ज कराई गई रिपोर्ट के मुताबिक उसके बड़े भाई लव कुमार का विवाह खतौली की स्वाति संग हुआ था। भाई व भाभी में अनबन होने के कारण उन लोगों के खिलाफ दहेज का झूठा मुकदमा दर्ज करा दिया गया। इसके बाद इलाके के दबंग व बदमाश किस्म के लोग उन पर पंद्रह लाख रुपये नकद व कार तथा सामान वापस करने का दबाव बना रहे थे। 7 फरवरी को विधायक दिनेश खटीक ने  रजपुरा स्थित अपने फार्म पर उन लोगों को बुलाया। विधायक समेत बाकी सभी आरोपियों ने उनके साथ अभद्रता की औऱ पंद्रह लाख रुपये देने न देने पर अंजाम बुरा होने की धमकी की। 12 फरवरी की शाम ग्राम निडावली मुनेंद्र कुछ लोगों को लेकर ओंकार तोमर के घर पहुंचा औऱ बताया कि उन्हें विधायक दिनेश खटीक ने यह संदेश देने के  लिये भेजा है कि या तो पंद्रह लाख रुपये दे दो वरना तुम्हारी हत्या करा दी जायेगी। इन लोगों के उत्पीड़न से तंग आकर उनके पिता ने मौत को गले लगा लिया। उनकी जेब से सुसाइड नोट व मोबाइल पुलिस ने बरामद किया है।  जिन लोगों के नाम रिपोर्ट में दर्ज किये गये हैं उनमें पूर्व प्रधान धर्मपाल, सहसरपाल उर्फ संतरपाल, विधायक दिनेश खटीक, संजय मोतला, जोगेंद्र, योगेंद्र, विनीत, रवित, स्वाति, राजकुमार, मनोज मोतला,  बलराज, श्रीमती मुकेश, मुनेंद्र प्रधान शामिल हैं। इन लोगों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता 1860 के तहत 306 की धारा में रिपोर्ट दर्ज की गई है।
बता दें कि ओंकार तोमर का परिवार ईशापुरम मकान नंबर 205, थाना गंगानगर में रहता है। थाने पर मौजूद वरिष्ठ अधिवक्ता अनुज शर्मा ने बताया कि यदि आऱोपियों की जल्द गिरफ्तारी न हुई तो इसके खिलाफ आंदोलन किया जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *