कोलकाता में चुनाव घोषणा के बाद पहली राजनीतिक हिंसा, परिवर्तन रथों पर हमला
BREAKING राष्ट्रीय

कोलकाता में चुनाव घोषणा के बाद पहली राजनीतिक हिंसा, परिवर्तन रथों पर हमला

Feb 27, 2021
Spread the love

 

कोलकाता। विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा के तुरंत बाद ही कोलकाता में राजनीतिक हिंसा की पहली घटना हुई है। कडापारा इलाके में बीती रात कुछ लोगों ने परिवर्तन रथों पर हमला बोल दिया। भाजपा का आरोप है कि टीएमसी कार्यकर्ताओं ने हमला करके उनकी गाड़ियों और उसमें लगी एलईडी टीवी में जबरदस्त तोड़फोड़ की है।

पश्चिम बंगाल में पहले चरण के तहत राज्य के पांच जिलों की 30 विधानसभा सीटों पर 27 मार्च को, दूसरे चरण के तहत चार जिलों की 30 विधानसभा सीटों पर एक अप्रैल, तीसरे चरण के तहत 31 विधानसभा सीटों पर छह अप्रैल, चौथे चरण के तहत पांच जिलों की 44 सीटों पर 10 अप्रैल, पांचवें चरण के तहत छह जिलों की 45 सीटों पर 17 अप्रैल, छठे चरण के तहत चार जिलों की 43 सीटों पर 22 अप्रैल, सातवें चरण के तहत पांच जिलों की 36 सीटों पर 26 अप्रैल और आठवें चरण के तहत चार जिलों की 35 सीटों पर 29 अप्रैल को मतदान होगा।

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों की तिथि घोषित होते हुए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने चुनाव आयोग के साथ पीएम मोदी व गृह मंत्री अमित शाह पर निशाना साधा है। ममता बनर्जी का कहना है कि आयोग ने भाजपा के हित देखते हुए चरणों की संख्या बढ़ाते हुए तिथि घोषित की है। बीती रात इस ताजे बयान व तिथि घोषित होने के बाद पहली राजनीतिक हिंसा कडापारा इलाके में देखने में आयी है।

बंगाल बीजेपी प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने घटना का वीडियो ट्वीट करते हुए लिखा, “आज ही चुनाव आयोग ने बंगाल चुनाव तिथि की घोषणा की और तृणमूल कांग्रेस के गुंडों ने बिना डर के रात 11 बजे भाजपा के कडापारा (कोलकाता) गोडाउन्न में घुसकर LED गाड़ियां फोड़ी। LED भी खोलकर ले गए. शायद गुंडों ने चुनाव आयोग को चुनौती दी है.”

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *