आज से दिल्ली के सभी रेलवे स्टेशनों पर मिलेगा प्लेटफॉर्म टिकट, कीमत होगी 30 रुपये
BREAKING Delhi / NCR Firstbyte update

आज से दिल्ली के सभी रेलवे स्टेशनों पर मिलेगा प्लेटफॉर्म टिकट, कीमत होगी 30 रुपये

Mar 5, 2021
Spread the love

 

-बहाना कोरोना की रोकथाम का

-पेट्रोलियम पदार्थों के रेट बढ़ने का हुआ असर

-आम आदमी की जेब अब प्लेटफार्म टिकट करेगा ढीली

 

नई दिल्ली। आज यानी पांच मार्च से दिल्ली के सभी रेलवे स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट मिलने शुरू हो जाएंगे। लॉकडाउन के बाद से ही इनकी ब्रिकी बंद थी। यह बात और है कि अब प्लेटफार्म की कीमत लोगों को ज्यादा चुकानी होगी। मुंबई समेत देश के अन्य बड़े शहरों में जहां प्लेटफॉर्म टिकट का दाम पचास रुपए रखा गया है, वहीं दिल्ली में प्लेटफॉर्म टिकट के दाम तीस रुपए रखने का फैसला किया गया है।
बता दें कि पहले प्लेटफॉर्म टिकट सिर्फ दस रुपए में मिलता था। पिछले साल लॉकडाउन से पहले भीड़ को रोकने के लिए 18 से 22 मार्च के बीच दाम बढ़ाकर पचास रुपए किया गया था। महंगा प्लेटफॉर्म टिकट होने के कारण अनावश्यक वहां पहुंचने वालों की संख्या में गिरावट देखने में आयी थी। भीड़ कम होने से कोरोना से लड़ने में मदद मिली।
प्लेटफार्म टिकट के रेट बढ़ाये जाने का तब कारण कोरोना से लड़ाई थी लेकिन अब  हालात बदल रहे हैं। बावजूद इसके रेट में इजाफा किया गया है। माना जा रहा है कि पेट्रोलियम पदार्थों के रेट में लगातार इजाफा होने के चलते प्लेटफार्म टिकट का रेट बढ़ाने का फैसला रेलवे को लेना पड़ा है, हालांकि इसे स्वीकारने को कोई तैयार नहीं हैं। बताया यही जा रहा है कि कोरोना की रोकथाम के लिये स्टेशन पर भीड़ न जुटे इसके लिये यह फैसला लिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *