‘जनता के प्राण जाए, पर PM की टैक्स वसूली न जाए’ वैक्सीन GST पर राहुल गांधी का वार
BREAKING राष्ट्रीय

‘जनता के प्राण जाए, पर PM की टैक्स वसूली न जाए’ वैक्सीन GST पर राहुल गांधी का वार

May 8, 2021
Spread the love

 

-टीकों पर जीएसटी का कई राज्य कर चुके विरोध

-कोविड ने निपटने की योजना न बनाने पर केंद्र को आड़े हाथ लिया

-स्पष्ट नीति न होने से देश परेशानी में खड़ा हुआ

-लाकडाउन के मुहाने पर लाने के लिये केंद्र सरकार जिम्मेदार

 

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कोरोना वैक्सीन पर जीसीएसटी को लेकर मोदी सरकार पर हमला बोला है। राहुल ने अपने ट्वीट में लिखा, “जनता के प्राण जाएं पर PM की टैक्स वसूली ना जाए!” दरअसल, केंद्र कोरोना टीकों पर राज्यों से पांच फीसदी जीएसटी ले रही है. राहुल गांधी ने इसी का विरोध किया है. इससे पहले राजस्थान और छत्तीसगढ़ सरकार भी टीकों पर जीएसटी लगाए जाने का विरोध कर चुकी हैं।

एक दिन पहले राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर कहा था कि सरकार के पास कोविड के खिलाफ टीकाकरण को लेकर कोई स्पष्ट रणनीति नहीं है। उन्होंने भारत को अत्यधिक खतरनाक स्थिति में डाल दिया है। सरकार की विफलता के कारण देश एक बार फिर से राष्ट्रीय स्तर के लॉकडाउन के मुहाने पर खड़ा हो गया है और ऐसे में गरीबों को तत्काल आर्थिक मदद दी जाए ताकि उन्हें पिछले साल की तरह पीड़ा से नहीं गुजरना पड़े।

एक महीने के भीतर प्रधानमंत्री को यह उनका दूसरा पत्र है। इससे पूर्व उन्होंने  9 अप्रैल को मोदी को लिखा था कि टीकाकरण के लिए हर किसी को इसकी जरूरत है और टीका निर्यात पर तत्काल रोक लगाने का आहवान किया गया था. अगर इसी गति से टीकाकरण जारी रहा तो अर्थव्यवस्था पर विनाशकारी प्रभाव पड़ेगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *