यूपी में 17 मई तक बढ़ाया गया कोरोना कर्फ्यू, लाकडाउन का मिल रहा फायदा
BREAKING Firstbyte update उत्तर प्रदेश

यूपी में 17 मई तक बढ़ाया गया कोरोना कर्फ्यू, लाकडाउन का मिल रहा फायदा

May 9, 2021
Spread the love

 

-दस मई से पहले ही लगा अगला कोरोना कर्फ्यू

-संक्रमण चेन तोड़ने के लिए उठाया कदम

-यूपी में तेजी से किया जा रहा वैक्सीनेशन

 

 

लखनऊ।  कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के उद्देश्य से उत्तर प्रदेश में एक बार फिर से लॉकडाउन बढ़ा दिया गया है। दस तारीख तक घोषित लाकडाउन की अवधि समाप्त होने से पूर्व ही ‘कोरोना कर्फ्यू’ को 17 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया है। उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल ने बताया कि प्रदेश में लगाए गए आंशिक ‘कोरोना कर्फ्यू’ को 17 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया है।

इसी क्रम में प्रदेश में वैक्सीनेशन कार्य को और बढ़ा दिया गया है। पहले दस सबसे प्रभावित जिलों में प्रथम चरण के बाद अब दूसरे जिलों के लिये भी वैक्सीनेशन के रास्ते खोल दिये गये हैं। यूपी सरकार 18 से 44 साल के लोगों का कोविड वैक्सीनशन कराने के लिए तेजी से काम कर रही है।  10 मई यानी सोमवार से प्रदेश के 17 नगर निगम और नोएडा में इस उम्र के लोगों का कोविड वैक्सीनशन होगा। अभी तक प्रदेश के 7 जिलों में 1 मई से 18 से 44 साल के लोगों को वैक्सीन लगाई जा रही है. सोमवार से वैक्सीनशन के इस अभियान में 11 और जिले जुड़ जाएंगे. इसके लिए इन सभी जिलों में वैक्सीन का कोटा भी तय कर दिया गया है।

इन 18 जिलों में लगाई जाएगी वैक्सीन
1 मई से लखनऊ, वाराणसी, कानपुर, प्रयागराज, मेरठ, गोरखपुर और बरेली में 18 से 44 साल के लोगों को वैक्सीन लगाई जा रही है. अब 10 मई से गाज़ियाबाद, फिरोजाबाद, शाहजहांपुर, मथुरा, सहारनपुर, मुरादाबाद, आगरा, अलीगढ़, झांसी, अयोध्या और नोएडा में भी वैक्सीन लगाई जाएगी। सभी जिलों में सोमवार से शनिवार तक के लिए वैक्सीनशन का कार्यक्रम तैयार कर लिया गया है.

यह कहते हैं आंकड़े 
उत्तर प्रदेश में कोरोना का कहर जारी है. शनिवार को कोरोना के 26847 नए केस सामने आए थे. इस अवधि में 298  मरीजों की मौत भी हुई थी। नए मामले सामने आने के बाद राज्य में संक्रमित मरीजों की संख्या 14,80,315 तक जा पहुंची है. इस समय राज्य में सक्रिय मामलों की कुल संख्या 2,45,736 है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *