बुलेट तो नहीं, हाईस्पीड ट्रेन के कारण ही एमपी में स्टेशन भरभरा कर गिर गया
BREAKING Latest राष्ट्रीय

बुलेट तो नहीं, हाईस्पीड ट्रेन के कारण ही एमपी में स्टेशन भरभरा कर गिर गया

May 27, 2021
Spread the love

 

-पुष्पक एक्सप्रेस के चलते हुआ हादसा

-गनीमत रही कि कोई हताहत नहीं हुआ

-बिना पिलर के ही खड़ा कर दिया भवन

बुरहानपुर/नेपानगर। मध्य प्रदेश का एक रेलवे स्टेशन हाई स्पीड ट्रेन का गुजरना बर्दाश्त नहीं कर सका और देखते ही देखते भवन भरभरा कर गिर गया। गनीमत यह रही कि भवन गिरने से कोई हताहत नहीं हुआ। हरी झंडी दिखाने के लिए एएसएम प्रदीप पवार बाहर निकले थे। तभी भवन का बड़ा हिस्सा भरभरा कर गिर गया जिस ट्रेन के चलते यह हुआ वह पुष्पक एक्सप्रेस है।

यह हादसा बुरहानपुर और नेपानगर के बीच बुधवार शाम साढ़े चार से पांच बजे के बीच हुआ। चांदनी स्टेशन का आरसीसी भवन का हिस्सा गिरा है। उस वक्त वहां से तेज रफ्तार पुष्पक एक्सप्रेस गुजर रही थी। इसे हरी झंडी दिखाने के लिए एएसएम प्रदीप पवार बाहर निकले थे। तभी भवन का बड़ा हिस्सा भरभरा कर गिरा। इस कारण शाम सवा सात बजे तक कई ट्रेनों का परिचालन प्रभावित हुआ। हादसे में स्टेशन अधीक्षक कक्ष की खिड़कियों के कांच टूट गए।  घटना की सूचना मिलते ही एडीआरएम मनोज सिन्हा सहित कई अधिकारी भुसावल से सड़क मार्ग के जरिए मौके पर पहुंचे और हालात का जायजा लिया।

बताया जा रहा है कि रेलवे इतिहास में संभवतः यह ऐसी पहली घटना है जिसमें ट्रेन की हाई स्पीड के चलते कोई भवन भरभरा कर गिर गया हो। प्रांरभिक जांच पड़ताल में यह बात भी सामने आयी है कि संभवत बिना पिलर ही यह भवन खड़ा कर दिया गया था। ट्रेनों की आवाजाही के दौरान उत्पन्न कंपन को यह भवन झेल नहीं पाया और अंतत यह जमीदोज हो गया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *