PPE किट पहन नदी में फेंक रहे थे कोरोना संक्रमित का शव, पुलिस ने पकड़ा, रिपोर्ट दर्ज
BREAKING Firstbyte update उत्तर प्रदेश

PPE किट पहन नदी में फेंक रहे थे कोरोना संक्रमित का शव, पुलिस ने पकड़ा, रिपोर्ट दर्ज

May 30, 2021
Spread the love

 

बलरामपुर। यूपी की योगी सरकार ने भले ही नदियों और अन्य जल निकायों में शव फेंकने पर पाबंदी लगाई हुई है लेकिन हकीकत कुछ और है। बलरामपुर में एक कोरोना संक्रमित के शव को नदी में फेंकने का मामला सामने आया है।  शव को नदी में फेंकने वाले परिवार के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। दिलचस्प बात यह है कि जिस वक्त यह शव नदी में फेंका जा रहा था, बारिश हो रही थी। पुल से गुजरते किसी कार सवार ने इस घटना को कैमरे में कैद कर लिया और फिर उसे वायरल कर दिया।

वायरल वीडियो के मुताबिक राप्ती नदी में दो लोग शव को फेंकते नजर आ रहे हैं। शव फेंकने वाले इन दो लोगों में से एक ने पीपीई किट पहनी हुई है। पीपीई सूट पहने आदमी को शव के साथ छेड़छाड़ करते देखा जा सकता है। संभवत वह बॉडी बैग से बाहर निकालने की कोशिश कर रहा था। बलरामपुर के मुख्य चिकित्सा अधिकारी वीवी सिंह ने बताया कि प्रारंभिक जांच से पता चला है कि मरीज को 25 मई को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। तीन दिन बाद उसकी मृत्यु हो गई।  कोविड प्रोटोकॉल के अनुसार, शव उसके रिश्तेदारों को सौंप दिया गया। रिश्तेदारों ने शव को नदी में फेंक दिया। उनके खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर दी गई है।

बता दें कि इस महीने की शुरूआत में, बिहार और उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में गंगा नदी के किनारे सैकड़ों शव बह गए थे, जिसके बाद मुख्यमंत्री ने सभी जिलाधिकारियों से यह सुनिश्चित करने को कहा कि शवों का उचित तरीके से निस्तारण किया जाए।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *