BREAKING उत्तर प्रदेश लखनऊ

कौशांबी में भीड़ जुटाने को भाजपा विधायक ने बांटा पेट्रोल, बोतल पाने को कार्यकर्ता भिड़े, मारपीट

Aug 16, 2021
Spread the love

 

पेट्रोल बोतल पाने को हुई कार्यकर्ताओं में छीना झपटी

भीड़ नियंत्रित करने को पुलिस ने लिया लाठी का सहारा

भगदड़ में तिरंगे का भी हुआ अपमान

चायल विधानसभा में 40 किलोमीटर की थी तिरंगा यात्रा

 

कौशांबी। नेताओं द्वारा भीड़ जुटाने के लिये अपनाये जाने वाले हथकंडे कुछ भी हो सकते हैं। यूपी के कौशांबी में तिरंगा यात्रा में भीड़ जुटाने के लिये भाजपा विधायक ने कुछ नया कर दिखाया। उन्होंने बड़ी संख्या में पेट्रोल की बोतलें बांटी। आसमान छूते पेट्रोल को पाने के लिये वहां भारी भीड़ जमा हो गयी। छीना झपटी शुरू हो गयी तो पुलिस को भीड़ व इस अराजकता को नियंत्रित करने के लिये लाठी का सहारा लेना पड़ा। लाठी चली तो कई तिरंगों का अपमान भी हुआ। गनीमत यह रही कि पेट्रोल की छीनाछपटी के लिये कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ। यहां हल्की सी चिंगारी बड़े हादसे का सबब हो सकती थी।
चायल विधानसभा क्षेत्र से भाजपा के विधायक संजय गुप्ता ने रविवार 15 अगस्त को अपराह्न तीन बजे तिरंगा यात्रा निकाली। तिरंगा यात्रा भीड़ जुटाने के लिए विधायक की तरफ से बाइकर्स को एक-एक लीटर पेट्रोल फ्री में बांटने की व्यवस्था की गई थी। तेल की बोतल लेने के लिए भाजपाई एक दूसरे के के ऊपर गिरने लगे। भीड़ इतनी बेकाबू हो गई कि कार्यक्रम स्थल कोखराज थाना क्षेत्र के किड्जी स्कूल कैंपस में पुलिस को लाठियां भांजनी पड़ी।

भाजपा विधायक संजय गुप्ता की ओर से प्रस्तावित इस तिरंगा यात्रा की तैयारियां महीनों पहले से शुरू कर दी गई थी। इस यात्रा में भीड़ की कमी न हो इसके लिए पेट्रोल बोतलों में स्टॉक कर रखा गया था। जिनको लेने के लिए कार्यकर्ता अपनी जान पर खेलने के लिए अमादा हो गए।  डिप्टी सीएम केशव मौर्या के बड़े बेटे योगेश मौर्या, जिलाध्यक्ष अनीता त्रिपाठी सहित पूरी जिला इकाई यात्रा का हिस्सा बनी। इस दौरान भीड़ ने कोविड नियमों को तार किया। लेकिन किसी भी जिम्मेदार ने रोकने की जहमत नहीं उठाई। कार्यक्रम में हुई इस अव्यवस्था के लिए आयोजक से लेकर प्रशासनिक अधिकारी तक कुछ बोलने के लिए तैयार नहीं है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *