गृह राज्यमंत्री के बेटे पर लगाया किसानों पर गाड़ी चढ़ाने का आरोप, दो की मौत, बवाल, कई गाड़ियां फूंकी
BREAKING Latest उत्तर प्रदेश

गृह राज्यमंत्री के बेटे पर लगाया किसानों पर गाड़ी चढ़ाने का आरोप, दो की मौत, बवाल, कई गाड़ियां फूंकी

Oct 3, 2021
Spread the love

डिप्टी सीएम को काले झंडे दिखाने के लिए खड़े थे किसान

किसानों ने लगाई कई गाड़ियों में आग, लखनऊ से अधिकारी रवाना

किसान यूनियन का दावा, 3 किसानों की हुई है मौत

लखीमपुर खीरी। लखीमपुर खीरी के बनबीरपुर में उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के कार्यक्रम से पहले बड़ा बवाल हो गया। तिकुनिया में उपमुख्यमंत्री को काले झंडे दिखाने के लिए खड़े किसानों की भाजपाईयों से झड़प हो गई। इस दौरान प्रदर्शन कर रहे किसानों पर भाजपा नेताओं में से ही किसी ने गाड़ी चढ़ा दी जिसमें कई किसान घायल हुए हैं। दो लोगों की मौत हो गयी है जबकि किसान संगठन ने तीन मौत का दावा किया है। इस घटना के विरोध में आक्रोशित किसानों ने कई गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया है।

दरअसल, रविवार को लखीमपुर-खीरी में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या का कार्यक्रम था। केशव प्रसाद मौर्य को लखीमपुर-खीरी में कुछ परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करना था। इसके बाद उन्हें केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय कुमार मिश्र के पैतृक गांव बनबीरपुर भी जाना था। इसकी जानकारी मिलने पर किसान नेता काले झंडे दिखाने के लिए इकट्ठा हुए थे। केशव प्रसाद मौर्य वहां पहुंचते इससे पहले ही वहां किसान व भाजपा कार्यकर्ताओं में बवाल हो गया। मौके पर मौजूद भाजपा नेताओं में से किसी एक ने किसानों पर गाड़ी चढ़ा दी।

इससे गुस्साए किसानों ने वहां खड़ी कई गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया। भारी पुलिस बल के साथ डीएम और एसपी घटनास्थल पर मौजूद हैं। लखनऊ से कमिश्नर और आईजी घटनास्थल के लिए रवाना हो गए हैं। घटना के बाद स्थानीय अधिकारी कुछ भी बोलने से बच रहे हैं। वहीं कानून एवं व्यवस्था एडीजी प्रशांत कुमार लखीमपुर खीरी के लिये रवाना कर दिये गये हैं।
उधर, भारतीय किसान यूनियन ने दावा किया है कि हादसे में तीन किसानों की मौत हुई है। मगर जिला प्रशासन ने अभी इसकी पुष्टि नहीं की है। भारतीय किसान यूनियन ने ट्वीट कर केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी के बेटे पर गाड़ी चढ़ाने का आरोप लगाया है। किसान नेता राकेश टिकैत गाजीपुर से लखीमपुर-खीरी के लिए रवाना हो चुके हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *