लखीमपुरखीरी-प्रियंका हिरासत में, अखिलेश का घर पुलिस ने घेरा, टकराव के हालात
BREAKING Firstbyte update उत्तर प्रदेश

लखीमपुरखीरी-प्रियंका हिरासत में, अखिलेश का घर पुलिस ने घेरा, टकराव के हालात

Oct 4, 2021
Spread the love

लखीमपुरखीरी हादसे ने तूल पकड़ा

गृहराज्यमंत्री अजय के बेटे के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज

प्रियंका गांधी को हिरासत में लिया गया

अखिलेश यादव के घर को पुलिस ने घेरा

जयंत चौधरी ने भी कई पुलिस बैरीकेडिंग पार किये

अखिलेश यादव के घर के बाहर टकराव के हालात

 

लखीमपुर खीरी। किसानों पर कार चढ़ाने का मामला तूल पकड़ चुका है। केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा के बेटे पर आरोप है कि जब किसान डिप्टी चीफ मिनिस्टर को काले झंडे दिखाने के लिये उनका इंतजार कर रहे थे तो बेटे ने उन पर कार चढ़ा दी। इससे चार लोगों की मौत हो गई। इससे गुस्साये किसानों ने भाजपा कार्यकर्ताओं पर हमला बोल दिया। इस पूरे हादसे में आठ लोगों की जान गई है। आज सुबह लखीमपुर खीरी जाते समय कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी को हिरासत में ले लिया गया। वहीं सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव के घर के बाहर भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। अखिलेश यादव को आज सुबह लखीमपुर खीरी के लिये रवाना होना है। उधर राष्ट्रीय लोकदल नेता जयंत चौधरी को भी पुलिस की घेराबंदी तोड़कर कर लखीमपुर खीरी जाने की कोशिश करते देखा जा रहा है। सरकार/प्रशासन की मंशा है कि लखीमपुर खीरी में माहौल और ज्यादा खराब न हो इसके लिये वहां जाने से विपक्ष को रोका जाये।

इस घटना पर भाकियू अध्यक्ष नरेश टिकैत का कहना है कि कुछ लोग आंदोलन को हिंसक बनाने की कोशिश में लगे हैं। हम हिंसक नहीं बल्कि शांतिपूर्वक प्रदर्शन कर रहे हैं, काले झंडे दिखाना ठीक नहीं लेकिन हिंसा नहीं होनी चाहिये। इस पूरी घटना की निष्पक्ष जांच होनी चाहिये। नरेश टिकैत भी वहां के लिये रवाना हो गये हैं।

इस बीच, अखिलेश यादव अपनी कार से घर से बाहर निकल गये हैं। बाहर कार्यकर्ताओं व भारी पुलिस बल मौजूद है। पुलिस की जिस तरह की तैयारी है उसे देखते हुए कहा जा सकता है कि अखिलेश ज्यादा दूर तक नहीं जा पायेंगे। पुलिस ने सड़क के बीच में बीस टायरा ट्रक खड़े कर रखे हैं। माना जा रहा है कि अखिलेश आगे न बढ़ने देने पर वहां धरने पर भी बैठ सकते हैं। टकराव के हालात बराबर बने हुए हैं।

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *