NO WORK FROM HOME : जल्द समाप्त हो सकती है वर्क फ्रॉम होम की सुविधा
Exclusive

NO WORK FROM HOME : जल्द समाप्त हो सकती है वर्क फ्रॉम होम की सुविधा

Oct 22, 2021
Spread the love
  • सिर्फ 12 फीसदी कंपनी चाहती हैं वर्क फ्राम होम का आप्शन
  • आईटी व आईटीईएस सेक्टर चाहता है खत्म हो वर्क फ्राम होम का आप्शन
  • एप्पल के कर्मचारी जता चुके हैं इसका विरोध

कोरोना संकट कम होने व जिंदगी पटरी पर लौटते देख अब वे कंपनियां अपने कर्मचारियों को वापस आफिस बुलाने पर तेजी से विचार कर रही है। कोरोना महामारी के दौरान अधिकांश कंपनियों ने अपने कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम होम की सुविधा दे दी थी। हाल ही में डेलॉइट की ओर से हुए एक सर्वे में इसका खुलासा होने के दावा किया गया है। इसके मुताबिक केवल 12 फीसदी कंपनियां ही अपने कर्मचारियों को कोरोना खतरे के कम होने के बाद, स्थायी तौर पर कहीं से भी काम करने का ऑप्शन देने की योजना बना रही हैं जबकि बाकी कंपनी चाहती हैं कि कर्मचारी आफिस आकर कार्य का संपादन करें।

इस रिपोर्ट के मुताबिक आईटी या फिर आईटीईएस सेक्टर के अलावा, ज्यादातर इंडस्ट्री अपने कर्मचारियों को ऑफिस वापस बुलाना चाहती हैं। सर्वे में साढ़े चार सौ से ज्यादा कंपनियों को शामिल किया गया है। दरअसल, बेहतर प्रोडक्टिविटी, कर्मचारियों के रिलेशन, हार्डवेयर इंफ्रास्ट्रक्चर और डेटा प्राइवेसी ऐसी कुछ वजह हैं जिसको लेकर कंपनी अपने कर्मचारियों को ऑफिस वापस बुलाना चाहती हैं।

पिछले हफ्ते, टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज ने अपने कर्मचारियों को 15 नवंबर तक बेस ब्रांच में लौटने के लिए एक सूचना जारी की थी। जबकि, आईटी / आईटीईएस सेक्टर की चार कंपनियों में से एक ने अपने कर्मचारियों को किसी भी शहर से परमानेंटली काम करने के ऑप्शन देने की योजना बनाई है। इसी बीच, जिन कर्मचारियों को ‘वर्क फ्रॉम होम’ ट्रेंड की आदत हो गई है, वो ऑफिस लौटने की प्लानिंग का विरोध कर रहे हैं। हाल ही में, USA में Apple कंपनी के कर्मचारियों ने ऑफिस में लौटने के आदेश के खिलाफ विरोध जताया. और तो और कुछ कर्मचारियों ने नौकरी छोड़ दी है या फिर नौकरी छोड़ने की बात कही गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *