रिमांड पर केंद्रीय गृह राज्यमंत्री के बेटे आशीष मिश्रा को हुआ डेंगू
BREAKING Firstbyte update उत्तर प्रदेश

रिमांड पर केंद्रीय गृह राज्यमंत्री के बेटे आशीष मिश्रा को हुआ डेंगू

Oct 24, 2021
Spread the love

 

लखीमपुर में आठ लोगों की हुई थी हत्या

केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा का बेटा है मुख्य आरोपी

पुलिस कस्टडी रिमांड खत्म होने से पहले हुआ डेंगू का शिकार

अब तक तेरह लोग किये जा चुके हैं गिरफ्तार

 

लखीमपुरखीरी। विरोध प्रदर्शन के दौरान गाड़ी से कुचलने के आरोपी केंद्रीय गृहराज्यमंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा को डेंगू हो गया है। रिपोर्ट पाजिटिव आने के बाद आशीष को लखीमपुर जेल वापस भेज दिया गया है। उसे जेल के अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया है। पुलिस कस्टडी रिमांड खत्म होने से पहले ही आशीष डेंगू की चपेट में आ गया।

दरअसल, यूपी के लखीमपुर खीरी में किसान डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य की यात्रा के खिलाफ तीन अक्टूबर को प्रदर्शन कर रहे थे। तभी पीछे से आई एक एसयूवी (थार) ने चार किसानों को कुचल कर मौत के घाट उतार दिया था। इस घटना की प्रतिक्रिया में किसानों ने तीन भाजपा कार्यकर्ताओं की पीट पीट कर हत्या कर दी थी जबकि एक स्थानीय पत्रकार की भी मौत हो गयी थी। किसानों की तरफ से दर्ज कराई गई रिपोर्ट में आशीष मिश्रा को नामजद किया गया था। इस घटना के बाद प्रदेश की राजनीति का पारा चरम पर पहुंच गया था। प्रियंका गांधी, अखिलेश यादव, संजय सिंह समेत समस्त विपक्ष सड़क पर आ गया था। योगी सरकार ने इस पर प्रियंका गांधी को गिरफ्तार कर लिया था। बाद में खासी किरकिरी व दिल्ली के दबाव के बाद प्रियंका को न सिर्फ रिहा किया गया बल्कि उन्हें लखीमपुरखीरी जाकर पीड़ित परिवार से मिलने की इजाजत भी देनी पड़ी थी।

लखीमपुरखीरी कांड में अब तक केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष समेत तेरह लोग गिरफ्तार हो चुके हैं। विपक्ष अजय मिश्रा के इस्तीफे की मांग पर डटा हुआ है। विपक्ष का कहना है कि अजय मिश्रा के पद पर रहते निष्पक्ष जांच संभव नहीं हैं।

#आशीष मिश्रा  #अजय मिश्रा #लखीमपुरखीरी कांड #

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *