BREAKING Delhi / NCR Firstbyte update

प्रदूषण ने लगाया दिल्ली की सांसो पर पहरा, सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज, हरियाणा में भी स्कूल बंद

Nov 15, 2021
Spread the love

प्रदूषण की मार झेल रही दिल्ली को इससे बचाने के लिये सुप्रीम कोर्ट आज महत्वपूर्ण निर्णय ले सकता है। आज इस मामले में सुनवाई होनी है। लोगों की सांसों पर पहरा बैठा देने वाले प्रदूषण के बाबत कोई फैसला न लिये जाने से नाराज सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली सरकार को आड़े हाथ लिया था। साथ ही यह भी सुझाव दिया था कि यदि जरूरी है तो लाकडाउन पर भी विचार किया जा सकता है। इसके बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अति आवश्यक व महत्वपूर्ण बैठक बुलाकर सोमवार से स्कूल बंद करने व निर्माण कार्य पर रोक लगाने के आदेश जारी कर दिये थे।

सुप्रीम कोर्ट की हिदायत के बाद शनिवार को आपातकालीन बैठक के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि सुप्रीम कोर्ट की ओर से पूर्ण लॉकडाउन का सुझाव दिया गया है। कोर्ट के आदेश को लेकर हम प्रस्ताव तैयार कर रहे हैं। तैयार प्रस्ताव को सुप्रीम कोर्ट के सामने रखेंगे। इसके अलावा सरकार ने स्कूल एक सप्ताह तक बंद रखने का फैसला भी लिया है। दरअसल, सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि केवल पराली जलाने को ही जिम्मेदार बताते हुए सरकार अपना पल्ला नहीं झाड़ सकती है, अन्य कई कारक हैं जिनके चलते आज यह प्रदूषण की समस्या विकट हुई है।

वहीं, दिल्ली के बाद हरियाणा सरकार ने भी बड़ा कदम उठाया है। खट्टर सरकार ने गुरुग्राम, फरीदाबाद, सोनीपत और झज्जर में चल रहे स्कूलों को 17 नवंबर तक बंद करने का फैसला लिया है। इस सबंध में सरकार ने रविवार को आदेश दिया कि यह तत्काल प्रभाव से लागू हो गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *