BREAKING Delhi / NCR Firstbyte update राष्ट्रीय

दिल्ली-NCR में स्कूल-कॉलेज अगले आदेश तक बंद, 50% स्टाफ को वर्क फ्रॉम होम, जानें CAQM का आदेश

Nov 17, 2021
Spread the love
  • 50 फीसदी लोगों को दी जाए वर्क फ्रॉम होम की इजाजत- मैनेजमेंट 
  • 21 नवंबर तक ट्रकों की एंट्री पर पाबंदी

राजधानी दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण ने सभी को परेशानी में डाल दिया है। हालात पर नियंत्रण पाने के लिये केंद्र सरकार के पैनल ने दिल्ली एनसीआर के सभी स्कूल कालेज बंद करते हुए अगले आदेश तक आनलाइन क्लास चलाने के निर्देश दिये हैं। साथ ही दिल्ली में गैर जरूरी ट्रकों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगाने का फैसला भी लिया है। पचास फीसदी स्टाफ को वर्क फ्राम होम करने के लिये कहा गया है।

बीती रात कमीशन फॉर एयर क्वालिटी मैनेजमेंट ने वायु प्रदूषण से निपटने के लिए कई निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही कमीशन ने कहा कि 50 फीसदी सरकारी अधिकारियों को 21 नवंबर तक वर्क फ्रॉम होम करने की इजाजत दी जाए। इसके अलावा निजी कार्यालयों को भी इसे अपनाने की सलाह दी है।

कमीशन ने ये भी कहा कि, 21 नवंबर तक दिल्ली में ट्रकों की एंट्री पर पाबंदी लगा दी गई है। केवल जरूरी सामानों की एंट्री पर पाबंदी नहीं रहेगी। इसके अलावा रेलवे, मेट्रो, एयरपोर्ट और राष्ट्रीय सुरक्षा/डिफेंस को छोड़ कर सभी कंस्ट्रक्शन पर 21 नवंबर तक पाबंदी रहेगी। बता दें कि बीते दिन दिल्ली में वायु गुणवत्ता गंभीर श्रेणी में आ बनी जिसके बाद दिल्ली सरकार ने उत्तरी राज्यों के साथ बैठक कर प्रदूषण से निपटने के लिए दिल्ली-एनसीआर में वर्क फ्रॉम होम नीति लागू करने के सुझाव दिए। इसके अलावा, सुप्रीम कोर्ट ने प्रदूषण मामले पर सुनवाई करते हुए लॉकडाउन लगाने का भी सुझाव दिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *