Latest मेरठ आस-पास

सर्विस पिस्टल व कारतूस थाने में जमा कर चले गए इंस्पेक्टर, बोले मनोबल टूट चुका

Nov 17, 2021
Spread the love
  • सात पशु तस्करों को किया था गिरफ्तार
  • सभी पशु तस्करों को घुटने के नीचे लगी है गोली
  • दो दिन बाद ही हुए तबादले से आहत हो गये राजेंद्र त्यागी
  • तस्करा डाल इंस्पेक्टर चले गये अवकाश पर
  • एसएसपी ने सीओ को सौंपी विभागीय जांच

गाजियाबाद में सात गो तस्करों को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार करने वाले लोनी बॉर्डर थाना प्रभारी इंस्पेक्टर राजेंद्र त्यागी को अनुशासनहीनता के आरोप में निलंबित कर दिया गया है। अपने तबादले से नाराज इंस्पेक्टर राजेंद्र त्यागी बिना अनुमति लिए छुट्टी पर चले गए है। अवकाश पर जाने से पहले उन्होंने जीडी में जो तस्करा डाला है उसने भी तमाम सवाल खड़े कर दिये हैं। एसएसपी पवन कुमार ने लोनी के क्षेत्राधिकारी को विभागीय जांच के आदेश दे दिये हैं। इस रिपोर्ट के आधार पर ही इंस्पेक्टर को निलंबित किया गया है। लोनी विधायक भी इंस्पेक्टर के समर्थन में हैं।

दरअसल, पशु तस्करों को गिरफ्तार करने के दो दिन के भीतर ही तबादले के बाद इंस्पेक्टर राजेंद्र त्यागी ने 13 नवंबर की रात 10.38 बजे लोनी बॉर्डर थाने की जीडी में तस्करा लिख दिया कि उनका मनोबल काफी टूट चुका है और वह इस समय नौकरी करने की स्थिति में नही हैं, जबकि इससे पहले उन पर कोई आरोप नहीं लगा है। किसी भी जनपद में उनकी कोई जांच भी लंबित नहीं है। चरित्र रोल पर वार्षिक मन्तवय उत्कर्षट श्रेणी का रहा है। इस घटना में पहले उच्चाधिकारियों को जांच करानी चाहिए थी। अल्प समय में तबादले से मनोबल टूटने के कारण वह फिलहाल नौकरी करने की स्थिति में नहीं है। थाना प्रभारी ने कुछ समय के लिए नौकरी से कार्यमुक्त करने का आग्रह किया है तथा अपनी सर्विस पिस्टल व कारतूस थाने में जमा कर चले गए। जीडी का यह तस्करा 14 नवंबर को ही सार्वजनिक हो गया, जिसके बाद इस मामले ने तूल पकड़ लिया है। स्थानीय विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने अपर गृह सचिव व एसएसपी को पत्र भेजकर थाना प्रभारी के तबादले पर नाराजगी जाहिर करते हुए तबादला निरस्त करने की मांग की है।

बता दें कि लोनी बॉर्डर थाना प्रभारी रहे राजेन्द्र त्यागी ने 11 नवंबर की सुबह बेहटा हाजीपुर गांव के पास नहर मार्ग पर सात पशु तस्करों को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया था। सभी के पैर में घुटने के नीचे गोली लगी थी। स्थानीय विधायक व विभिन्न हिन्दू संगठनों ने थाना प्रभारी का अभिनंदन किया था। वहीं, दूसरे दिन एसएसपी ने थाना प्रभारी राजेन्द्र त्यागी का तबादला क्राइम ब्रांच में कर दिया।

प्रशासनिक प्रक्रिया के तहत ही इंस्पेक्टर राजेंद्र त्यागी का तबादला हुआ है। अगर वह गैरहाजिर रहते हैं, तो यह अनुशासनहीनता मानी जाएगी। हालांकि इस मामले में सीओ को थाने जाकर पूरी जांच कर रिपोर्ट देने के निर्देश दिए गए हैं। इस रिपोर्ट के बाद ही आगे की कार्रवाई होगी।” -पवन कुमार, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *