BREAKING Firstbyte update Latest उत्तर प्रदेश

अब टिकैत ने बताया कब खत्म होगा किसान आंदोलन

Nov 24, 2021
Spread the love

किसान आंदोलन भाजपा की केंद्र सरकार के गले की फांस बन गयी है। केंद्रीय कैबिनेट द्वारा तीनों कृषि कानून रद्द करने संबंधी प्रस्ताव पास कर दिया है। इससे पहले पीएम मोदी ने तीनों कृषि बिल वापस लेने का ऐलान कर चुके हैं। संसद के शीतकालीन सत्र में इसका बिल पारित करने का दावा कर चुके हैं लेकिन किसान अभी आंदोलनरत हैं। कैबिनेट द्वारा प्रस्ताव पारित करने पर भाकियू नेता राकेश टिकैत ने कहा है कि ये आंदोलन अभी समाप्त नहीं होग, एमएसपी पर पक्का गारंटी कार्ड लेकर ही वह जायेंगे।

दरअसल,केंद्रीय कैबिनेट ने बुधवार को पीएम नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में सर्वसम्मति से तीनों कृषि कानूनों को रद्द करने के प्रस्ताव को पास कर दिया है। इस पर राकेश टिकैत ने यह ट्वीट किया है।

https://twitter.com/RakeshTikaitBKU/status/1463451490270412802

राकेश टिकैत ने कहा कि 7 नवंबर को हमारी बैठक है, जिसके बाद हम आगे के निर्णय लेंगे। मोदी जी ने कहा है कि 1 जनवरी से किसानों की आमदनी दोगुनी हो जाएगी तो हम पूछेंगे कि कैसे दोगुनी होगी। किसानों की जीत तब होगी जब उन्हें अपनी फसलों के दाम मिल जाएंगे।

अपने एक अन्य ट्वीट में राकेश टिकैत ने सवाल किया, “किसानों को फसलों का नुकसान हुआ है और MSP की ज़िम्मेदारी कौन लेगा? MSP पर पक्का गारंटी कार्ड लेकर जाएंगे.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *