महंगाई- अब नहाना और धोना भी हुआ  महंगा
BREAKING Exclusive Latest उत्तर प्रदेश

महंगाई- अब नहाना और धोना भी हुआ महंगा

Nov 27, 2021
Spread the love
  • 10 फीसदी तक बढ़ गए साबुन के रेट्स
  • इनपुट कॉस्ट की वजह से बढ़े रेट्स
  • 2 रुपये महंगा हो गया व्हील
  • 5.8 फीसदी महंगा हुआ साबुन
  • Engage का डियो भी हुआ महंगा

महंगाई ने आम लोगों की कमर तोड़कर रख दी है। पेट्रोल व डीजल के बढ़े दामों का सीधा असर सब्जियों व घरेलू उपयोग में दिन प्रतिदिन उपभोग में आने वाली वस्तुओं के रेट में लगातार हो रहे इजाफे ने कोढ़ में खुजली का काम किया है। पेट्रोल, डीजल व सब्जियों के बाद अब डिटर्जेंट और साबुन के रेट्स में भी इजाफा हो गया है। अब नहाने और कपड़े धोने के लिए पहले की तुलना में ज्यादा रुपये खर्च करने होंगे। HUL और ITC ने साबुन और डिटर्जेंट की कीमतों में इजाफा करने का ऐलान किया है। 

HUL ने अपने प्रोडक्सट के रेट में 3.4 फीसदी से लेकर 21.7 फीसदी तक इजाफा कर दिया है। HUL ने व्हील, रिन बार और लक्स के साबुन के दाम बढ़ा दिए हैं। ITC ने फियामा साबुन की कीमतों में 10 फीसदी का इजाफा किया है। इसके अलावा Vivel पर 9 फीसदी रेट्स बढ़े हैं और Engage के डियो पर भी 7.6 फीसदी की बढ़त हुई है।
मनीकंट्रोल की रिपोर्ट के मुताबिक, FMCG कंपनियों ने इनपुट कॉस्ट में इजाफा होने की वजह से साबुन और सर्फ की कीमतों में इजाफा किया है। हिंदुस्तान यूनिलीलर ने व्हील के 1 किलो पैकट की कीमत में 3.4 फीसदी का इजाफा किया है, जिसके बाद इसके रेट्स में 2 रुपये का इजाफा हो गया है। इसके अलावा 500 ग्राम वाले पैक की कीमत 28 रुपये से बढ़कर 30 रुपये हो गई है। रिन साबुन के 250 ग्राम वाले पैक की कीमत में 5.8 फीसदी का इजाफा किया गया है। लक्स के 100 ग्राम वाले पैक की कीमत पर 21.7 फीसदी की वृद्धि की गई है।
ITC ने Fiama के साबुन में 10 फीसदी का इजाफा किया है। Engage deodorant की 150ml बोटल की कीमतों में 7.6 फीसदी और Engage perfume की 120 ml बोतल के दाम में 7.1 फीसदी का इजाफा किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *