उम्दा सेवा पर सम्मानित स्वॉट टीम प्रभारी 25 लाख व क्रेटा वसूली पर सेवा से बर्खास्त,
BREAKING Delhi / NCR Firstbyte update उत्तर प्रदेश

उम्दा सेवा पर सम्मानित स्वॉट टीम प्रभारी 25 लाख व क्रेटा वसूली पर सेवा से बर्खास्त,

Dec 1, 2021
Spread the love
  • एटीएम हैकर को छोड़ने की एवज में वसूले 25 लाख व कार
  • पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने किया था सम्मानित
  • आलोक सिंह के ही हाथों बर्खास्त भी हुआ शाबेज खान
  • घूस प्रकरण की तपिश लखनऊ तक पहुंची तो हुआ एक्शन

एटीएम हैक करने वाले आरोपियों को पच्चीस लाख व एक क्रेटा कार लेकर छोड़ने के आरोपों से घिरे गौतमबुद्धनगर के स्वॉट टीम प्रभारी शाबेज खान और हेड कांस्टेबल अमरीश कांत यादव को सीधे नौकरी से बर्खास्त कर दिया गया है। डीसीपी क्राइम अभिषेक की रिपोर्ट में इस आशय की पुष्टि किये जाने पर पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने यह कार्यवाही की है। दिलचस्प तथ्य यह भी है कि शाबेज खान रो इसी वर्ष स्वतंत्रता दिवस पर अपनी सराहनीय सेवाओं के लिए सम्मानित भी किया गया था। मोटी रिश्वत लेकर आरोपियों को छोड़ने की खबर सुर्खियों की तपिश लखनऊ के पंचम तल तक पहुंच गयी थी।

इसी क्रम में पुलिस कमिश्नर ने स्वॉट टीम को भंग करते हुए उसमें तैनात सभी पुलिस कर्मियों को लाइन हाजिर करते हुए आरोपियों व स्वॉट टीम में शामिल रहे पुलिस कर्मियों की चल अचल संपत्ति की जांच के भी आदेश दिए है। मेरिट के आधार पर नई स्वॉट टीम के गठन का निर्देश अपर पुलिस (आयुक्त कानून एवं व्यवस्था) लव कुमार को दिए है। बर्खास्तगी की कार्रवाई के साथ ही अब दोनों बर्खास्त पुलिस कर्मियों के खिलाफ एफआईआर व उनकी गिरफ्तारी का भी रास्ता तय हो गया है।

सूत्रों के मुताबिक पकड़े गए आरोपियों ने डीसीपी क्राइम के सामने खुलासा किया कि जब वह पंजाब से एटीएम हैक की घटना को अंजाम देकर लौट रहे थे तभी रास्ते में नोएडा पुलिस के इंसपेक्टर व उसकी टीम ने दबोच लिया था और फिर सौदेबाजी का दौर शुरू हुआ। कब और कहां पैसे दिए गए और कार किन परिस्थितियों में दी गई। इसका सिलसिलेवार ब्यौरा उन्होंने डीसीपी को दिया। इंसपेक्टर व उसकी टीम ने पूरा हैकिंग प्रोसेस जानने के बाद उनसे साफ्टवेयर भी लिया था। आशंका है कि बाद में इंसपेक्टर व उसकी टीम ने भी कई एटीएम उसके फरार सदस्यों से बातचीत कर खाली कराए होंगे। अगर ऐसा हुआ है तो यह सबसे बड़ा चौंकाने वाला खुलासा होगा।

अब बात करते हैं शाबेज खान की। नोएडा में थाना सेक्टर-58 प्रभारी के दौरान शाबेज खान ने कई गुडवर्क किए और पुलिस अधिकारियों की पसंद बने। सब इसंपेक्टर से इंसपेक्टर के पद पर पदोन्नत होने के बाद जिले में पुलिस कमिश्नरेट में उन्हें स्वॉट टीम व क्राइम ब्रांच का जिम्मा दिया गया। इसके बाद उन्होंने कई गुड वर्क किये। इसी वर्ष स्वतंत्रता दिवस पर अपनी सराहनीय सेवाओं के लिए खुद पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया था। आज उन्हीं हाथों से कमिश्नर ने शाबेज खान की बर्खास्तगी के आदेश जारी किए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *