सीएनजी आज फिर हुई महंगी, एनसीआर समेत कई राज्यों में बढ़े दाम
BREAKING Delhi / NCR Firstbyte update राष्ट्रीय

सीएनजी आज फिर हुई महंगी, एनसीआर समेत कई राज्यों में बढ़े दाम

Dec 4, 2021
Spread the love
  • सुबह छह बजे से बढ़ी कीमत लागू
  • एक रूपया प्रति किलोग्राम का हुआ इजाफा
  • इससे पहले 14 नवम्बर को 2.28 रुपये बढ़ी थी
  • कीमत का सीधा असर महंगाई पर

राजधानी दिल्ली समेत कई राज्यों में सीएनजी की कीमतों में एक बार फिर से वृद्धि की गई है। दिल्ली एनसीआर के अलावा हरियाणा और राजस्थान में भी सीएनजी की कीमतों को रिवाइज किया गया है। नई कीमत आज सुबह छह बजे से लागू हो गई हैं। इससे पूर्व 14 नवम्बर को भी कीमत में वृद्धि की गई थी।

इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (IGL) के मुताबिक, राजधानी में सीएनजी की कीमत 1 रुपये प्रति किलोग्राम तक बढ़ गई है। पेट्रोल-डीजल पर महंगाई की मार के बाद CNG की कीमतों में भी इजाफा हो रहा है। इससे पहले 14 नवंबर को दिल्ली, नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में सीएनजी की कीमतों में इजाफा किया गया था। शनिवार आज सुबह छह बजे के बाद से दिल्ली में सीएनजी 53.04 रुपये प्रति किलो की दर से मिलेगी। गुरुग्राम में CNG की कीमत 60.4 रुपये प्रति किलो हो गई। हरियाणा के रेवाड़ी में सीएनजी की नई दरें 61.10 रुपये प्रति किलोग्राम है। करनाल और कैथल में 59.30 रुपये प्रति किलोग्राम हैं। राजस्थान के अजमेर, पाली और राजसमन्द में सीएनजी की संशोधित कीमतें 67.31 रुपये प्रति किलो हो गई हैं। इससे पहले 14 नवम्बर को 2.28 रुपये महंगी हुई थी सीएनजी।

अगर पेट्रोल-डीजल की कीमतों की बात करें तो आज सरकारी तेल कंपनी ने ईंधन की कीमतों में कोई इजाफा नहीं किया है। देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 95.41 रुपये प्रति लीटर है। वहीं, डीजल की कीमत 86.67 रुपये प्रति लीटर है. वहीं, मुंबई में पेट्रोल की कीमत 109.98 रुपये और डीजल की कीमत 94.14 रुपये प्रति लीटर है।

ऑफिशियल वेबसाइट पर चेक करें लेटेस्ट रेट्स
बता दें IOCL हर दिन सुबह 6 बजे पेट्रोल-डीजल की नई कीमतें जारी करती है। आप कंपनी की वेबसाइट https://associates.indianoil.co.in/PumpLocator/ और SMS के जरिए अपने शहर में पेट्रोल-डीजल की लेटेस्ट कीमतें चेक कर सकते हैं।

SMS से चेक कर सकते हैं लेटेस्ट रेट्स
पेट्रोल-डीजल का लेटेस्ट रेट्स आप SMS के जरिए  भी चेक कर सकते हैं। इंडियन ऑयल (Indian Oil) के कस्टमर RSP स्पेस पेट्रोल पंप का कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर और बीपीसीएल (BPCL) के ग्राहक RSP लिख कर 9223112222 नंबर पर भेज कर लेटेस्ट रेट्स चेक कर सकते हैं। वहीं, एचपीसीएल (HPCL) के ग्राहक HPPrice लिख कर 9222201122 नंबर पर भेजकर भाव पता कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *