बिपिन रावत : महज हादसा नहीं, गहरी साजिश भी हो सकती है, अंतिम संस्कार कल
BREAKING Firstbyte update Latest देश-विदेश

बिपिन रावत : महज हादसा नहीं, गहरी साजिश भी हो सकती है, अंतिम संस्कार कल

Dec 9, 2021
Spread the love
  • घंटों बाद भी ब्लैक बाक्स बरामद नहीं
  • ब्लैक बाक्स ही खोलेगे उस वक्त का राज
  • आज दिल्ली लाया जायेगा पार्थिव शरीर
  • कल सुबह 11 से दो बजे तक होंगे अंतिम दर्शन
  • पूर्व ब्रिगेडियर सुधीर सावंत ने जताया साजिश का शक
  • हवा में ही आग लग गई थी हेलीकाप्टर में

हेलिकॉप्टर हादसे में जान गंवाने वाले CDS बिपिन रावत और उनकी पत्नी के पार्थिव शरीर को आज मिलिट्री विमान से दिल्ली लाया जाएगा। कल रावत के अंतिम दर्शन के लिये उनका शव उनके आवास पर रखा जायेगा। सुबह 11 से दोपहर 2 बजे तक लोग रावत को अंतिम बार देख सकेगे। इसके बाद अंतिम संस्कार की प्रक्रिया शुरू की जायेगी। कुन्नूर हेलीकाप्टर हादसे का ब्लैक बाक्स अभी तक बरामद नहीं किया जा सका है। इसकी बरामदगी के बाद ही हादसे से पूर्व क्या हुआ इसकी सही से जानकारी हो पायेगी। इस बीच, पूर्व ब्रिगेडियर सुधीर सावंत ने हादसे को साजिश होने का शक जताया है।

इस हादसे का शिकार बने वायुसेना के MI-17V-5 हेलिकॉप्टर में कुल 14 लोग सवार थे। इनमें CDS जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी मधुलिका रावत, ब्रिगेडियर एलएस लिद्दर, लेफ्टिनेंट कर्नल हरजिंदर सिंह, एनके गुरसेवक सिंह, विंग कमांडर पीएस चौहान, एनके जितेंद्र कुमार, जेडब्ल्यूओ प्रदीप ए, जेडब्ल्यूओ दास, स्क्वॉड्रन लीडर के सिंह, एल/नायक विवेक कुमार, एल/नायक बी साई तेजा, ग्रुप कैप्टन वरुन सिंह और हवलदार सतपाल शामिल थे। हादसे में केवल ग्रुप कैप्टन वरुन सिंह ही जीवित बचे हैं, उनका सैन्य अस्पताल में इलाज चल रहा है।

पूर्व ब्रिगेडियर सुधीर सावंत ने हेलिकॉप्टर क्रैश मामले में साजिश का शक जताया है। उनका कहना है कि यह हादसा नहीं बल्कि साजिश है। LTT के स्लीपर सेल इसके पीछे हो सकते हैं क्योंकि जहां हादसा हुआ है वह LTT का ही इलाका है। उन्होंने घटना की NIA से जांच कराने की मांग की है। बता दें कि हादसे के तुरंत बाद ही वायुसेना ने जांच का आदेश दे दिया था। अब वायुसेना अपने स्तर पर हादसे के कारणों का पता लगा रही है। हालांकि, यह हादसा कैसे हुआ और इसके पीछे कोई साजिश तो नहीं है, इसे लेकर अभी तक वायुसेना की ओर से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है। जांच पड़ताल के दौरान यह भी तथ्य सामने आ रहा है कि हेलीकाप्टर में आग आसमान में ही लग गई थी, ऊपर कैसे आग लग गई यह भी रहस्यमय है, सवाल उठता है कि क्या कोई संदिग्ध वस्तु उससे टकरा गई या फिर किसी तकनीक से उस हेलीकाप्टर को निशाना बनाया गया जिसमें सीडीएस, उनकी पत्नी के अलावा तमाम बड़े सैन्य अफसर मौजूद थे।

उधर, IAF हेलिकॉप्टर हादसे पर दुख जताते हुए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने अपना जन्मदिन न मनाने का फैसला किया है। बुधवार को उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से उनके जन्मदिन पर किसी भी तरह का आयोजन नहीं करने की अपील की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *