BREAKING Firstbyte update Latest देश-विदेश राष्ट्रीय

श्रीनगर में सैन्य बलों की बस पर आतंकी हमला, दो जवान शहीद

Dec 13, 2021
Spread the love

श्रीनगर के पंथा चौक इलाके के जेवन में आतंकियों ने शाम के करीब साढ़े पांच बजे पुलिस की बस पर ताबड़तोड़ फायरिंग की। इस ताबड़तोड़ फायरिंग में दो जवान शहीद हो गये हैं जबकि करीब चौदह जवान गंभीर रूप से घायल हुए हैं। आंतकवादियों की धरपकड़ के लिये अभियान तेज कर दिया गया है। इस हमले की जिम्मेदारी कश्मीर टाइगर्स ने ली है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हमले की संपूर्ण जानकारी मांगी है वहीं प्रियंका गांधी ने इस हमले की भर्त्सना की है।

हमले के बाद सैन्य अफसरों ने कहा कि बस में सवार गुलाम हसन भट, सजाद अहमद, रमीज अहमद, बिशम्बर दास, संजय कुमार, विकास शर्मा, अब्दुल मजीद, मुदस्सिर अहमद, रविकांत, शौकत अली, अर्शिद मोहम्मद, शफीक अली, सतवीर शर्मा और आदिल अली घायल हुए थे। इनमें से एएसआई गुलाम हसन भट और सेलेक्शन ग्रेड कांस्टेबल शफीक अली की मौत हो गई।

आतंकी हमले में जवानों की शहादत पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती, फारुक अब्दुल्ला और उमर अब्दुल्ला ने भी दुख प्रकट किया है. प्रियंका गांधी ने कहा, ”श्रीनगर आतंकी हमले में शहीद हुए सभी जवानों को मेरी विनम्र श्रद्धांजलि। पूरा देश एक स्वर में कायराना आतंकी मंसूबों की निंदा करता है। घायल जवानों के स्वास्थ्य लाभ के लिए मैं ईश्वर से प्रार्थना करती हूं.”।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *