पीयूष जैन से बरामद अथाह पैसा राजनेताओं का ?
BREAKING Firstbyte update उत्तर प्रदेश

पीयूष जैन से बरामद अथाह पैसा राजनेताओं का ?

Dec 27, 2021
Spread the love

इत्र कारोबारी की गिरफ्तारी तो हो गयी लेकिन यह सवाल अभी भी अनसुलझा हुआ है कि कानपुर के इस कारोबारी पीयूष जैन के पास इतनी बड़ी मात्रा में कैश धनराश कहां से आई? महज पांच करोड़ रुपये की कंपनी वाला ढाई सौ करोड़ रुपये का मालिक आखिर कैसे बन गया ? वह भी तब जबकि उसके पास सिर्फ दो ही बड़ी कंपनी हैं। कानपुर की फिजा में यह सवाल घूम रहा है कि क्या पीयूष जैन के पास राजनेताओं का पैसा लगा है।

छानबीन में सामने आया है कि इत्र व्यवसायी पीयूष जैन का टर्नओवर सिर्फ पांच करोड़ रुपए है। कंपनी की साल 2017-18 में एक करोड़ 70 लाख की टर्नओवर थी। पीयूष की कंपनी में तीन साझेदार हैं, पीयूष जैन, महेश जैन और अंबरीश जैन। इन तीनों की कंपनी ओडोकैम इंडस्ट्रीज साल 1992 में बनी थी। अलीगढ़ में यह कंपनी आयकर रिटर्न दाखिल करती है। कंपनी के पास मात्र दो बड़े क्लाइंट है. इनमें से एक मुंबई की और दूसरी गुटखा कंपनी है। अभी तक आयकर विभाग द्वारा इस मामले में जांच आगे न बढ़ाना यह भी सवाल खड़े कर रहा है कि क्या जांच में कोई बड़ा आदमी रोड़े अटका रहा है।

पिछले गुरुवार को कन्नौज में इत्र उद्योग समेत अन्‍य कारोबार से जुड़े कानपुर के कारोबारी के आवास और अन्‍य परिसरों में चल रही छापेमारी में करोड़ों रुपये की बेहिसाब नकदी बरामद की गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *