मेरठ

स्वस्थ बेटी ही कर सकती है स्वस्थ समाज का निर्माण-गोयल

Jan 5, 2022
Spread the love

  • भारतीय गर्ल्स इंटर कालेज में गोष्ठी का आयोजन
  • दी गर्ल चाइल्ड विषय पर हुई चर्चा
  • पर्यावरण एवं स्वच्छता क्लब ने किया आयोजन

मेरठ। पर्यावरण एवं स्वच्छता क्लब के तत्वावधान में मिशन शक्ति के अंतर्गत सेव दी गर्ल चाइल्ड विषय पर विचार गोष्ठी का भारतीय गर्ल्स इंटर कालेज कैंट में आयोजन किया गया।

क्लब निदेशक आयुष गोयल व पीयूष गोयल ने बताया बेटियां हमारे देश का भविष्य है। स्वस्थ बेटी ही स्वस्थ समाज का निर्माण कर सकती है। वरिष्ठ स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ. सरिता त्यागी ने कहा कि छात्राओं को शारीरिक और मानसिक रूप से सशक्त बनाने के लिए समाज को प्रयास करना होगा। हमारे देश में अधिकतर बेटियां कुपोषण का शिकार हो जाती है। बेटियों को संतुलित आहर ग्रहण करना चाहिए, उनको अपनी डाइट में दूध फल मिलेट्स और ड्राई फ्रूट्स शामिल करना चाहिए।

समाजसेवी विपुल सिंघल ने कहा कि बेटियां किसी से कम नहीं है, बेटियों को अपनी ताकत पहचानने की आवश्यकता है। लक्ष्मी शर्मा ने कहा कि बेटियों के बिना समाज की कल्पना नहीं की जा सकती। प्रधानाचार्य डॉ अंजलि प्रकाश ने बताया वर्तमान समय में बेटियां सभी क्षेत्रों में योगदान दे रही है। इस मौके पर लक्ष्मी शर्मा, विभा, प्रीतम, छाया, प्रीति, रजनी, रेणुका, शीला , अंजना, आरके गोयल, आदि उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन मीनाक्षी सिंह ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *