BREAKING Firstbyte update उत्तर प्रदेश

चुनावी मौसम आया तो याद आये उपभोक्ता, बिजली बिल किये आधे

Jan 7, 2022
Spread the love

विधान सभा चुनाव निकट आये तो सरकार को बिजली बिल ज्यादा लगने लगे। योगी सरकार ने बड़ा चुनावी दांव चलते हुए बिजली के बिलों को आधा कर दिया है। पहले किसानों के लिये यह घोषणा की गई थी लेकिन कुछ देर बाद ही ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा का एक और ट्वीट आ गया जिसमें शहरी मीटर्ड कनेक्शन में बिजली दर 6 रुपये/यूनिट से घटकर 3 रुपये/यूनिट कर देने का जिक्र किया गया। अभी तक कांग्रेस व आप ही यूपी में सरकार बनने पर 300 यूनिट बिजली मुफ्त में देने की घोषणा कर रहे हैं। अब योगी सरकार ने प्रदेश वासियों को लुभाने के लिये यह दांव चल दिया है। बता दें कि अन्य राज्यों की तुलना में यूपी में बिजली दर ज्यादा हैं और इसे कम करने की मांग समय समय पर उठती रही है।

ऊर्जा मंत्री ने इससे पहले ट्वीट किया कि निर्बाध आपूर्ति के लिए प्रधानमंत्री के नेतृत्व में योगी सरकार में 13111.76 करोड़ की लागत से 126 ट्रांसमिशन उपकेंद्र बनने से उत्तर प्रदेश ऊर्जा क्षेत्र में आत्मनिर्भर बना है।

यूपी के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने एक अन्य ट्वीट में लिखा कि शहरी मीटर्ड कनेक्शन में बिजली दर 6 रुपये/यूनिट से घटकर 3 रुपये/यूनिट और फिक्स चार्ज 130 रुपये/हॉर्स पावर से घटकर 65 रुपये/हॉर्स पावर होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *