Exclusive देश-विदेश

मुकेश अंबानी ने खरीदा आलीशान होटल, एक रूम का चार्ज दस लाख

Jan 9, 2022
Spread the love

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने न्यूयॉर्क के प्रीमियम लग्जरी होटल मैंडरिन ओरिएंटल को 98.15 मिलियन अमरीकी डालर (करीब 728 करोड़ रुपये) में खरीद लिया है। रिलायंस की ओर से शनिवार को यह ऐलान किया गया है। मैंडरिन ओरिएंटल होटल 2003 में बना था, जो 80 कोलंबस सर्कल स्थित न्यूयॉर्क का एक प्रतिष्ठित लक्जरी होटल है। यह प्राचीन सेंट्रल पार्क और कोलंबस सर्कल के एकदम पास है। इस होटल में कुछ रूम दस लाख रूपये प्रति नाइट भी हैं, जबकि शेष के लिये करीब 55 हजार रुपये देय होंगे। इस होटल में जेम्स बांड सीरीज की दो फिल्मों की शूटिंग भी हो चुकी है।

कंपनी ने स्टॉक एक्सचेंज फाइलिंग में कहा है कि रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रियल इंवेस्टमेंट्स एंड होल्डिंग्स लिमिटेड ने लगभग 98.15 मिलियन अमरीकी डालर में कोलंबस सेंटर कॉरपोरेशन की संपूर्ण जारी शेयर पूंजी का अधिग्रहण करने के लिए एक समझौता किया, जो Cayman आइलैंड्स में शामिल एक कंपनी है और मैंडरिन ओरिएंटल न्यूयॉर्क में 73.37 प्रतिशत के अप्रत्यक्ष मालिक है। रिलायंस ने कहा कि ‘यह ट्रांजैक्शन मार्च 2022 के अंत तक होने का अनुमान है और यह कुछ प्रथागत नियामक और अन्य अनुमोदन और कुछ अन्य शर्तों की संतुष्टि के अधीन है।’ बता दें कि एक साल से भी कम समय में रिलायंस द्वारा प्रतिष्ठित होटल का यह दूसरा अधिग्रहण है।

बता दें कि न्यूयॉर्क के मैंडरिन ओरिएंटल को वैश्विक मान्यता प्राप्त है और इसने एएए फाइव डायमंड होटल, फोर्ब्स फाइव स्टार होटल और फोर्ब्स फाइव स्टार स्पा सहित कई प्रभावशाली पुरस्कार जीते हैं। रिलायंस फाइलिंग के अनुसार, 2018 में इसका राजस्व 115 मिलियन अमरीकी डालर, 2019 में 113 मिलियन अमरीकी डालर और 2020 में 15 मिलियन अमरीकी डालर था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *