Firstbyte update Latest सहारनपुर

सहारनपुर में पत्रकार की हत्या, दो गिरफ्तार

Jan 27, 2022
Spread the love

दैनिक अखबार के मीडियाकर्मी की सहारनपुर में पीट पीट कर हत्या कर दी गई। यह हत्या बाइक की साइड लगने जैसी मामूली घटना को लेकर गांव दतौली रांघड़ में हुई। पत्रकार की हत्या कर तीनों आरोपी शव को पानी से भरे गड्ढे में फेंक कर फरार हो गये। पुलिस ने दो हत्यारोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। जबकि हत्या की रिपोर्ट तीन लोगों के खिलाफ दर्ज कराई गई है।

चिलकाना कस्बे में सुधीर सैनी मुजफ्फरनगर से प्रकाशित एक अखबार के संवाददाता थे। सुधीर सैनी बुधवार को शहर की तरफ आए हुए थे। गांव दतौली रांघड में बाइक से जाते समय कार से साइड लग जाने पर कार सवार तीन लोगों की पहले सुशील सैनी से कहासुनी हुई और फिर कार सवार तीनों लोगों ने सुधीर सैनी को बुरी तरह पीटा। इसके बाद अधमरा कर पानी के गड्ढे में फेंक दिया। सूचना पाकर जब तक पुलिस वहां पहुंची सुधीर सैनी की मौत हो चुकी थी।

एसपी सिटी राजेश कुमार ने बताया कि कार के नंबर के आधार पर पहचान करते हुए दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। मृतक के परिजनों की ओर से देहात कोतवाली में तीन के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए पंचनामा भर शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया। गिरफ्तार किये गये हत्यारोपियों में फरमान व जहांगीर शामिल हैं। जबकि तीसरे युवक मन्नान की तलाश जारी है।

वंही जनपद के पत्रकारों का कहना है कि जिस तरह से पत्रकार की निर्ममता से पीटकर हत्या की गई है इससे यह साबित होता है कि ज़िले में पत्रकार सुरक्षित नहीं है।” इससे पहले भी ज़िले में ऐसी ही एक पत्रकार और उसके भाई की मामूली से झगड़े में दबंगों द्वारा हत्या कर दी गई थी। ज़िला सहारनपुर के पत्रकारों की माँग है कि ज़िला प्रशासन जल्द से जल्द पत्रकार सुधीर सैनी की हत्या के मामले का ख़ुलासा कर दोषियों के ख़िलाफ़ कड़ी से कड़ी कार्यवाही करे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *