Latest उत्तर प्रदेश

सीएम योगी ने मेडिकल कालेज के कोविड अस्पताल व नियंत्रण कक्ष का किया निरीक्षण

Jan 29, 2022
Spread the love

 मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को लाला लाजपत राय स्मारक मेडिकल कॉलेज में सुपर स्पेशलिटी ब्लॉक में बनाए गए कोविड़ अस्पताल व नियंत्रण कक्ष का निरीक्षण किया। उन्होंने मरीजों को दिए जा रहे उपचार व अन्य सेवाओं की जानकारी ली व आवश्यक दिशा निर्देश दिए।
लाला लाजपत राय स्मारक मेडिकल कॉलेज मेरठ के प्रधानाचार्य डॉ आर सी गुप्ता से उन्होंने कोविड मरीजो की संख्या तथा उपलब्ध दवा तथा उपकरणों के विषय में जानकारी ली। प्रधानाचार्य ने अवगत कराया कि मेडिकल कालेज मेरठ की लैब द्वारा लखनऊ के संस्थानों के बाद सर्वाधिक 27 लाख से अधिक आरटीपीसीआर की जांच की है। मुख्यमंत्री ने कोविड कंट्रोल रूम के निरीक्षण के पश्चात कोविड के सुचारू एवम सुगम संचालन तथा मरीजो की अच्छी देख भाल, साफ सफाई व पौष्टिक एवम सुपाच्य भोजन समय से उपलब्ध होने से संतुष्ट नजर आये। सीएमओ ने बताया कि मेरठ जिले में अब तक 92 प्रतिशत लोगों का कोविड टीकाकरण किया जा चुका है।

मीडिया को संबोधित करते हुये मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि कोविड की अब तक तीन लहर आ चुकी है। प्रथम तथा द्वितीय लहर में उत्तर प्रदेश सरकार के सफल निर्देशन में चिकिसा शिक्षा एवम चिकित्सा स्वास्थ्य विभाग ने मिलकर कोरोना पर विजय हासिल की है। टीकाकरण भी व्यापक संख्या में किया जा रहा है। फरवरी 2022 तक हर उत्तर प्रदेश निवासी को कोविड का कम से कम एक टीका लग जायेगा तथा उत्तर प्रदेश में 100 प्रतिशत टीकाकरण का लक्ष्य प्राप्त कर लिया जाएगा।

इस अवसर पर एसीएमओ मेरठ तथा सर्विलांस आफिसर डॉ अशोक तालियान, सरदार वल्लभ भाई पटेल चिकित्सालय के एसआईसी डॉ के एन तिवारी, कोविड अस्पताल के एसआईसी डॉ धीरज राज बालियान आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *