Latest उत्तर प्रदेश

जानकर हो जायेंगे आश्चर्यचकित-इतनी संपत्ति हैं योगी आदित्यनाथ के पास

Feb 4, 2022
Spread the love
  • पहली बार विधायक का चुनाव लड़ रहे योगी
  • एक भी क्रिमिनल केस दर्ज नहीं
  • पांच साल में उनकी संपत्ति साठ लाख रुपये बढ़ी
  • 49 हजार रुपये के सोने के कुंडल हैं, वजन बीस ग्राम
  • बीस हजार रूपये सोने की चेन में रूद्राक्ष माला पहनते हैं
  • अलग अलग बैंकों में 11 एकाउंट्स कर रहे हैं संचालित

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को गोरखपुर शहर विधानसभा सीट से अपना नामांंकन दाखिल कर दिया। नामांकन के दौरान फाइल किये गये एफिडेविट में उन्होंने अपनी संपत्ति का भी खुलासा किया है। बकौल योगी आदित्यनाथ उनके पास कुल 1 करोड़ 54 लाख 94 हजार 54 रुपये की संपत्ति है। इसमें एक लाख रुपये नकद है। इससे पहले 2017 में जब योगी आदित्यनाथ ने विधान परिषद का चुनाव लड़ा था, तब उन्होंने अपनी संपत्ति 95.98 लाख रुपये बताई थी। 5 साल में उनकी संपत्ति करीब 60 लाख रुपये बढ़ गई है। उन पर एक भी क्रिमिनल केस दर्ज नहीं हैं।

हलफनामे के मुताबिक सीएम योगी के दिल्ली, लखनऊ और गोरखपुर की 6 जगहों पर अलग-अलग बैंकों में 11 अकाउंट्स हैं। इन अकाउंट्स में 1 करोड़ 13 लाख 75 हजार रुपये से ज्यादा जमा हैं। सीएम योगी के पास जमीन या घर नहीं है, लेकिन उनके पास नेशनल सेविंग स्कीम्स और बीमा पॉलिसियों के जरिए 37.57 लाख रुपये हैं। योगी आदित्यनाथ के पास 49 हजार रुपये के सोने के कुंडल हैं। इनका वजन 20 ग्राम है। साथ ही योगी सोने की चेन में रुद्राक्ष माला पहनते हैं, जिसकी कीमत 20 हजार रुपये है। इस चेन का वजन 10 ग्राम है।

सीएम योगी के पास 12 हजार रुपये का एक मोबाइल फोन भी है। पिछली बार योगी ने अपने पास दो कार होने की बात बताई थी, लेकिन इस बार उनके पास एक भी कार नहीं है। योगी अपने पास हथियार भी रखते हैं. उनके पास 1 लाख रुपये की रिवॉल्वर और 80 हजार रुपये की राइफल है।

योगी आदित्यनाथ पहली बार विधानसभा चुनाव लड़ रहे हैं। 5 जून 1972 को जन्मे योगी आदित्यनाथ ने अपना पहला चुनाव 26 साल की उम्र में लड़ा था। योगी ने 1998 में पहली बार गोरखपुर से लोकसभा चुनाव लड़ा और जीता। इसके बाद 1999, 2004, 2009 और 2014 में लगातार 5 बार सांसद चुनकर आए। 2017 में योगी आदित्यनाथ यूपी के मुख्यमंत्री बने। उसके बाद उन्होंने सांसद पद से इस्तीफा दिया। इसके बाद वह विधान परिषद के सदस्य चुने गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *