BREAKING उत्तर प्रदेश

लखीमपुर कांड के आरोपी गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष को हाईकोर्ट ने दी जमानत

Feb 10, 2022
Spread the love

 

लखीमपुर खीरी कांड में किसानों पर अपनी थार चढ़ाने के आरोपी आशीष मिश्रा को हाईकोर्ट ने आज जमानत दे दी। आशीष मिश्रा गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा का बेटा है। एसआईटी जांच में आशीष को किसानों पर गाड़ी चढ़ाकर कुचलने का तथ्य सामने आया है। लखीपुरखीरी में यह कांड तीन अक्टूबर को हुआ था।

दरअसल, किसान आंदोलन के दौरान यूपी के डिप्टी चीफ मिनिस्टर को एक सभा में जाना था। रास्ते में किसानों का एक जत्था उनका विरोध करने के लिये काले झंडे लिये हुए था। तभी पीछे से किसानों पर थार जीप चढ़ा दी गई। थार से कुचलने के कारण चार किसानों की मौत हो गयी थी। इस घटना की प्रतिक्रिया स्वरूप किसानों ने चार भाजपा कार्यकर्ताओं की पीट पीट कर हत्या कर दी थी। इस घटना के बाद विपक्ष भाजपा सरकार के खिलाफ खुलकर सड़क पर आ गया था। शुरू में गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा व आशीष ने एक सिरे से घटना स्थल पर मौजूद होने से ही इनकार कर दिया था लेकिन जांच में मौजूदगी आने पर आशीष को विपक्ष के भारी दबाव के कारण गिरफ्तार कर लिया गया था। एसआईटी गठित हुई और उसने अपनी जांच रिपोर्ट में आशीष समेत 13 लोगों को दोषी करार दिया।

एसआईटी की रिपोर्ट के बाद विपक्ष ने केंद्र सरकार पर अजय मिश्रा के इस्तीफे के लिये भारी दबाव बनाया लेकिन यह दबाव कारगर साबित नहीं हुआ है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *