BREAKING Firstbyte update उत्तर प्रदेश

योगी आदित्यनाथ की मुख्यमंत्री पद पर ताजपोशी 25 को, तैयारी तेज

Mar 19, 2022
Spread the love
  • योगी ने दोबारा सरकार में न आने का मिथक तोड़ा
  • 37 सालों से दोबारा सरकार न बनने का मिथक चला आ रहा है
  • इकाना स्टेडियम में होगा शपथ ग्रहण समारोह
  • विपक्ष को भी दिया जायेगा न्यौता

पांच साल का कार्याकल सफलतापूर्वक पूरा कर योगी आदित्यनाथ ने एक बार फिर से वापसी कर ली है। 37 सालों के इस मिथक को भी योगी आदित्यनाथ ने तोड़ दिया कि हर बार नयी पार्टी को ही सरकार बनाने का मौका मिलता है। योगी आदित्यनाथ का यह दूसरा कार्यकाल है। एक बार फिर से योगी मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने जा रहे हैं। इसके लिये 25 मार्च की तिथि निर्धारित की गई है। शहीद पथ स्थित इकाना स्टेडियम में शपथ ग्रहण समारोह होने जा रहा है।

सूत्रों के मुताबिक योगी आदित्यनाथ के अलावा अन्य मंत्री भी शपथ लेंगे। मंत्रिमंडल में इस बार महिलाओं व युवाओं को खास तरजीह मिलेगी यह प्रतीत हो रहा है। सूत्रों ने दावा किया है कि शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित केंद्र सरकार के कई मंत्री, भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्री, संघ और भाजपा के वरिष्ठ पदाधिकारी शामिल होंगे। शपथ ग्रहण समारोह में बसपा सुप्रीमो मायावती, सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव, कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी, महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा सहित विपक्षी दलों के नेताओं को भी आमंत्रित किया जाएगा।

बता दें कि मंत्रिमंडल के स्वरूप को लेकर योगी की पार्टी नेतृत्व से मन्त्रणा हो चुकी है। यूपी में सरकार गठन को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास को क्रमशः पर्यवेक्षक व सह पर्यवेक्षक बनाया गया है। शपथ लेने वाले मंत्रियों की सूची को मुख्यमंत्री के गोरखपुर से लखनऊ पहुंचने पर अंतिम रूप दे दिया जाएगा। योगी मंत्रिमंडल के इसके साथ ही केंद्र और प्रदेश सरकार की योजनाओं के लाभार्थियों को भी आमंत्रित किया जाएगा. इन लाभार्थियों में महिलाओं की भी पर्याप्त भागीदारी होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *