BREAKING Firstbyte update उत्तर प्रदेश

सोमेंद्र तोमर व दिनेश खटीक का रास्ता साफ ? मिल चुका है सीएम आवास का न्यौता

Mar 25, 2022
Spread the love

  • किस का चमकेगा सितारा, कौन जायेगा बाहर ?
  • दो उप मुख्यमंत्री होंगे लेकिन दिनेश शर्मा पर अटकले तेज
  • करीब बाइस लोगों को दिखाया जा सकता है बाहर का रास्ता
  • जिनकी होगी ताजपोशी उन्हें मिल रहा है सीएम आवास से न्यौता

यूपी में नयी सरकार के गठन और योगी आदित्यनाथ की बतौर मुख्यमंत्री पद पर ताजपोशी के पल बेहद निकट आ गये हैं। सभी की जिज्ञासा इसी बात पर टिकी है कि योगी आदित्यनाथ के साथ उनके मंत्रिमंडल में किस किस की किस्मत का सितारा चमकेगा और पुराने कौन से चेहरे वे होंगे जिन्हें इस बार मंत्रिमंडल में जगह नहीं मिल पायेगी। मंत्रिमंडल के गठन से पूर्व जो कयास लगाये जा रहे हैं उसके मुताबिक यूपी में दो उप मुख्यमंत्री हो सकते हैं लेकिन इनमें दिनेश शर्मा का नाम नहीं होगा। सूत्रों का यह भी कहना है कि करीब बाइस लोगों को बाहर का रास्ता भी दिखाया जा सकता है। सूत्रों का कहना है कि पश्चिम से मेरठ दक्षिण से सोमेंद्र तोमर व हस्तिनापुर से दिनेश खटीक का मंत्रिमंडल में शामिल होने का रास्ता मजबूत हो गया है हालांकि इसकी पुष्टि होना बाकी है। कैंट से भारी मतों से जीते विधायक अमित अग्रवाल को दोपहर दो बजे तक कोई न्यौता नहीं मिला है।

आज सुबह से ही उन तमाम लोगों को मुख्यमंत्री आवास पर बुलाया गया है जिनके नाम संभावित मंत्रिमंडल में शामिल हो सकते हैं। इनमें दयाशंकर सिंह, असीम अरुण, लक्ष्मी नारायण चौधरी, सरिता भदौरिया, अरविंद शर्मा, संदीप सिंह, संजय निषाद, गिरीश यगिरीश यादव, आशीष पटेल, भूपेंद्र चौधरी, जितिन प्रसाद, बलदेव औलख, सतीश शर्मा, प्रमिला पांडेय, विजय लक्ष्मी गौतम, जेपीएस राठौड़, अनूप बाल्मीकि, सुरेश खन्ना,सूर्यप्रताप शाही, केशव प्रसाद मौर्य, स्वतंत्र देव सिंह, ब्रजेश पाठक, जयवीर सिंह, ब्रजेश सिंह, राजेश्वर सिंह, बेबीरानी मौर्य शामिल हैं। सीएम आवास पर केशव प्रसाद मौर्य भी पहुंच गए हैं। वह दोबारा से अपने पद पर बने रह सकते हैं।

मंत्रिमंडल के नाम सार्वजनिक होने से पूर्व यदि संभावित मंत्रियों के नामों की बात करें तो ब्रजेश पाठक, जेपीएस अग्रवाल, नितिन अग्रवाल, असीम अरुण, कपिल देव अग्रवाल, रविंद्र जायसवाल, नरेंद्र कश्यप, नंद कुमार नंदी, धर्मपाल सिंह, भूपेन्द्र सिंह और धर्मवीर प्रजापति को मंत्री बनाए जाने की संभावना है। वहीं भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह भी मंत्री बनाए जा सकते हैं। योगी के मंत्रिमंडल में पांच महिला मंत्रियों के रहने की भी उम्मीद जताई जा रही है जिनमें बेबी रानी मोर्य, सरिता भदौरिया, अंजला माहौर, का नाम शामिल किया जा सकता है। इसके साथ ही अपना दल के आशीष पटेल और निषाद पार्टी के संजय निषाद को भी मंत्री बनाया जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *