BREAKING Firstbyte update

कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते दिल्ली में मास्क पहनना अनिवार्य, पांच सौ का लगेगा जुर्माना

Apr 20, 2022
Spread the love

देश के तमाम राज्यों में कोरोना ने एक बार फिर से कोरोना की धमक सुनाई देने लगी है। तेजी से बढ़ते मामलों को देखते हुए यूपी में सार्वजनिक स्थल पर मास्क अनिवार्य कर दिया गया है। आज से दिल्ली में भी मास्क पहनना एक बार फिर से जरूरी कर दिया गया है। दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की बैठक में यह निर्णय लिया गया है।

मास्क से संबंधित निर्णय लेने वाली इस बैठक में दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन कई लोगों ने भाग लिया। इस बैठक में निर्णय लिया गया कि अब एक बार फिर मास्क न पहने वालों पर 500 का जुर्माना लगाया जाएगा। इसके साथ ही शहर में कोविड-टेस्टिंग बड़े पैमाने पर की जाएगी। बैठक में स्कूलों को बंद न करने का फैसला लिया गया। वहीं सामाजिक समारोह पर भी सरकार की कड़ी नजर रहेगी।

जहां तक कोरोना के बात है तो दिल्ली में पिछले 24 घंटे में 26 फीसदी की वृद्धि दर्ज की गई है। मंगलवार को राजधानी में कोविड-19 के 632 नए मामले दर्ज किए गए। इससे पहले सोमवार को दिल्ली में कोविड-19 के 501 नए मामले सामने आए थे, हालांकि सोमवार के मुकाबले मंगलवार को पॉजिटिविटी रेट में कमी देखी गई। सोमवार को जहां सकारात्मकता दर 7% थी तो वहीं मंलवार को यह 4.42% रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *