BREAKING Firstbyte update मेरठ

देश में हर्षो उल्लास से मनायी गयी ईद उल फितर, जोधपुर में पथराव

May 3, 2022
Spread the love
  • देश भर में उल्लास से मनायी जा रही ईद उल फितर
  • लोगों ने नमाज पढ़ गले लकर दी एकदूसरे को बधाई
  • लाउडस्पीकर विवाद में जोधपुर में पुलिस पर पथराव
  • मेरठ में तमाम प्रयास के बावजूद सड़क पर पढ़ी गई नमाज
  • तमाम लोग सड़क पर ही नमाज पढ़ने की जिद पर अडे

आज देश भर में ईद उल फितर का त्योहार बड़े उल्लास से मनाया जा रहा है। सभी जगह ईदगाहों और मस्जिदों में नमाज अदा की गई। सभी धार्मिक स्थलों के बाहर पुलिस का भारी पहरा रहा। माह रमजान के पूर्ण होने के बाद लोगों ने ईद की नमाज अदा कर एक दूसरे को गले लगकर बधाई दी। वहीं जोधपुर में लाउडस्पीकर को लेकर विवाद हो गया। पथराव से पुलिस के कई वाहन क्षतिग्रस्त हो गये हैं। शांति व्यवस्था बनाये रखने के लिये नेट बाधित कर दिया गया है। वहीं मेरठ में भी बेहद शांतिपूर्वक ईद उल फितर मनाया जा रहा है।

मेरठ महानगर में ईद की नमाज सभी मस्जिद और शाही ईदगाह पर की गई  इस दौरान मस्जिद और ईदगाह के बाहर सड़कों पर पुलिस का भारी पहरा रहा शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुई ईद की नमाज के बाद सभी ने एक दूसरे को ईद की बधाई दी। दिल्ली रोड स्थित ईदगाह पर सुबह 6 बजे से ही ईद की नमाज के लिए लोग जुटना शुरू हो गए इससे पहले ही जिला प्रशासन आरएएफ, सीआरपी और स्थानीय पुलिस फोर्स ने सड़कों पर अपना जाल बिछा दिया था।

हालांकि ईदगाह पर नमाज पढ़ने वालों की भारी संख्या रही। शुरुआत में तो नमाजियों ने ईदगाह के बाहर ईदगाह चौराहे पर सड़क के बीचो बीच नमाज पढ़ने के लिए चादरें बिछानी शुरू कर दी थीं लेकिन जिला प्रशासन ने मुस्लिम समाज के ही कुछ जिम्मेदार लोगों से साउंड पर अनाउंस करा कर हटवाने का प्रयास किया।

नमाज शुरू होने तक लोगों की भीड़ ईदगाह चौराहा पर नमाज पढ़ने के लिए इकट्ठा होती रही। चौराहे पर सड़क पर नमाज पढ़ने की जिद पर अड़े लोगों को काफी समझाने-बुझाने के बाद हटाया गया और इंटर कॉलेज परिसर में नमाज पढ़ने के लिए भेजा गया।
हालांकि पुलिस प्रशासन और मुस्लिम समाज के जिम्मेदार लोगों के अथक प्रयास के बावजूद रेलवे रोड चौराहा पर सड़क के दोनों तरफ आधी सड़क पर नमाजियों ने नमाज अदा की। इस दौरान जिला अधिकारी एसएसपी नगर आयुक्त प्रमोद कुमार, समस्त विभागों के अधिकारी ईदगाह पर मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *