Latest उत्तर प्रदेश मेरठ

खुदाई में जिन्हें फव्वारा नजर आ रहा, उन्हें भारत में रहने का अधिकार नहीं-सुषमा सिंह

May 18, 2022
Spread the love

ज्ञानवापी मस्जिद की खुदाई पर यूपी महिला आयोग की उपाध्यक्ष सुषमा सिंह ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि ऐसे लोग जो खुदाई में निकले शिवलिंग को फव्वारा बता रहे हैं उन्हें भारत में रहने का अधिकार नहीं हैं। इन लोगों में शिव के प्रति आस्था नहीं है। ये वो लोग हैं जो भारत माता की जय बोलने से गुरेज करते हैं, वो कैसे मानेंगे कि ज्ञानवापी से शिवलिंग निकले हैं।

सुषमा सिंह बुधवार को मेरठ सर्किट हाउस में जनसुनवाई के लिए पहुंची। आशा ज्योति केंद्र की गैर जिम्मेदार कार्यवाहक प्रभारी आरती त्यागी को बर्खास्त करने के अलावा तमाम मुद्दों पर उन्होंने खुलकर बात की। इस दौरान उन्होंने कहा कि भारत में जहां भी मस्जिदें हैं वहां जब भी खुदाई कराई गई है तो हर जगह शिवलिंग और सांप ही निकले हैं। हर मस्जिद का निर्माण ही मंदिरों को तोड़कर हुआ है। इसका प्रमाण तो इतिहास ने भी दिया है। आयोग उपाध्यक्ष ने कहा कि हिंदू धर्म को जो मानता है, जो भारतीय है उसके लिए शिव ही सत्य है। शिव ही व्यापक हैं और शिव से हमारी सृष्टि चलती है। आस्था में जिसका विश्वास है वो इस घटना को और मजबूती से लेते हैं। जिन्हें आस्था में भरोसा नहीं है वो इसे नहीं मानते। आस्था में विश्वास न करने वाले किसी अन्य जाति के ही हैं, क्योंकि उन्हें तो भारत माता की जय बोलने में भी प्रॉब्लम है। ऐसे लोग भारत के नागरिक होकर भी भारत माता की जय नहीं बोल रहे। उनको शिवलिंग में आस्था कैसे हो सकती है।

सुषमा सिंह ने कहा कि शिवलिंग को झूठ का फव्वारा वही लोग बोल रहे हैं जिन्हें आस्था में भरोसा नहीं है। ये वही लोग हैं जो खुद को भारतीय नहीं मानते हैं। ये वही लोग हैं जो कहते हैं हम अपने देश के लिए भारत माता की जय नहीं बोलेंगे। ऐसे लोगों को देश में रहने का अधिकार नहीं हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *