BREAKING Firstbyte update राष्ट्रीय

नव संकल्प चिंतन शिविर के बाद हार्दिक पटेल ने बोला कांग्रेस को अलविदा

May 18, 2022
Spread the love

झीलों की नगरी उदयपुर में कांग्रेस के तीन दिवसीय ‘नव संकल्प चिंतन शिविर’ का पार्टी को कितना लाभ मिला यह तो वक्त बतायेगा लेकिन तीन दिन बाद ही गुजरात में उसे बड़ा झटका लगा है। यह झटका दिया है हार्दिक पटेल ने। गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले हार्दिक पटेल ने आखिरकार कांग्रेस को अलविदा बोल दिया। हार्दिक ने ट्वीट कर कहा कि आज मैं हिम्मत करके कांग्रेस पार्टी के पद और पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देता हूं। मुझे विश्वास है कि मेरे इस निर्णय का स्वागत मेरा हर साथी और गुजरात की जनता करेगी। मैं मानता हूं कि मेरे इस कदम के बाद मैं भविष्य में गुजरात के लिए सच में सकारात्मक रूप से कार्य कर पाऊंगा।

दरअसल, पाटीदार नेता हार्दिक पटेल बीते कुछ समय से नाराज चल रहे थे। उन्होंने कांग्रेस के प्रदेश नेताओं के सामने कई मर्तबा अपनी नाराजगी का खुलकर इजहार किया था। उन्होंने केंद्रीय आलाकमान को इससे अवगत भी कराया था लेकिन उनकी समस्या पर ध्यान नहीं दिया गया। इस दौरान हार्दिक ने अपने ट्विटर हैंडल से कांग्रेस व कार्यकारी अध्यक्ष का पद नाम हटा दिया था। इसके बाद से ही उनके कांग्रेस छोड़ने की अटकलें लगाई जा रही थी। जिस तरह की भाषा व आरोप उन्होंने कांग्रेस पर लगाये हैं उसे देखते हुए यह अनुमान लगाया जा रहा है कि उनका अगला पड़ाव भाजपा भी हो सकता है…।

हार्दिक पटेल ने कांग्रेस पर ये आरोप लगाए

  • कांग्रेस पार्टी देशहित और समाज हित के बिल्कुल विपरीत काम कर रही है
  • कांग्रेस पार्टी विरोध की राजनीति तक सीमित होकर रह गयी है
  • कांग्रेस राम मंदिर निर्माण, CAA-NRC, धारा 370, जीएसटी लागू करने में बाधा थी
  • जब देश संकट में था, तब हमारे नेता विदेश में थे

politicsnationalHardik PatelCongressHardik Patel resignGujarat Hardik PatelHardik Patel resigns from Congressगुजरातहार्दिक पटेलकांग्रेसगुजरात कांग्रेसहार्दिक का इस्तीफाNewsNational News#firstbytenews #latestnews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *