BREAKING Firstbyte update राष्ट्रीय

लालू यादव के 17 ठिकानों पर सीबीआई की रेड

May 20, 2022
Spread the love

राजद अध्यक्ष लालू यादव व पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के लिये आज की सुबह बेहद अलग रही। दिन निकलते ही पटना, दिल्ली समेत उनके 27 ठिकानों पर एक साथ सीबीआई के छापे पड़े हैं। पूरा मामला लालू यादव के बतौर रेल मंत्री रहते रेलवे भर्ती में हुई धांधली से जुड़ा बताया जा रहा है। सीबीआइ अफसर राबड़ी देवी से पूछताछ भी कर रहे हैं।

यूं तो सीबीआइ अफसर राबड़ी देवी के आवास में सुबह 6.30 बजे से ही पहुंच गई थी। लेकिन, टीम को अंदर कई तरह की मुश्‍क‍िलों का सामना करना पड़ा। बाद में सीबीआइ के और अफसर भी बारी-बारी राबड़ी आवास पर पहुंचते रहे। सुबह पौने नौ बजे के करीब एक महिला अफसर भी राबड़ी आवास पहुंचीं। बताया जा रहा है कि यह अफसर राबड़ी आवास पर मौजूद महिलाओं से पूछताछ करेंगी। 

आरोप है कि रेलवे में नौकरी के बदले लालू यादव ने लोगों से उनकी जमीन अपने नाम कराई। खटाल की जमीन के बारे में भी ऐसी ही बात कही जा रही है। यह छापेमारी ऐसे वक्‍त में हो रही है, जब तेजस्‍वी यादव पटना में नहीं हैं। वे दो दिन पहले लंदन रवाना हुए थे। लालू यादव खुद फिलहाल दिल्‍ली में अपनी बड़ी बेटी और राज्‍यसभा सदस्‍य मीसा भारती के आवास पर हैं। बताया जा रहा है कि पटना के अलावा बिहार के गोपालगंज, दिल्‍ली और भोपाल में भी यह छापेमारी चल रही है। आरजेडी विधायक मुकेश रोशन ने कहा है कि लालू यादव व नीतीश कुमार के बीच की दूरियां कम होती देख भाजपा में बौखलाहट है। उसी बौखलाहट का नतीजा है यह छापेमारी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *