BREAKING Exclusive राष्ट्रीय

आर्यन खान की आबरू गई, समीर वानखेड़े हुए बेआबरू

May 27, 2022
Spread the love
  • मुंबई क्रूज ड्रग्स कांड में आर्यन खान को एनसीबी की क्लीन चिट
  • एनसीबी ने छापा मारकर आर्यन समेत 19 को गिरफ्तार किया था
  • छापे में समीर वानखेड़े ने बाहरी लोगों को भी शामिल किया था
  • बाहरी किरण गोसाई हिरासत में सेल्फी ले आया था चर्चा में
  • समीर वानखेड़े पर नवाब मलिक ने लगाये थे बेहद संगीन आर्थिक आरोप
  • नवाब मलिक ने एनसीबी की कार्य प्रणाली पर उठाये थे सवाल

बड़े बेआबरू होकर तेरे कूचे से हम निकले, बहुत निकले मेरे अरमान लेकिन फिर भी कम निकले। आबरू गयी शाहरूख खान के बेटे आर्यन खान की और बेआबरू हुए एनसीबी के वो अफसर जिन्होंने अपनी प्रतिष्ठा के आगे एक युवक को जेल की सलाखों के पीछे डाल दिया। आज एनसीबी ने मुंबई क्रूज ड्रग्स केस में बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को क्लीन चिट दे दी। एनसीबी की शुक्रवार को दायर चार्जशीट में आर्यन खान का नाम नहीं है। आर्यन समेत 6 लोगों को सबूत न मिलने के कारण छोड़ दिया गया है। केवल 14 लोगों के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया गया है। बहु चर्चित इस मामले में आर्यन खान के अलावा 19 अन्य आरोपियों को गिरफ्तार किया गया था। दो को छोड़कर सभी आरोपी फिलहाल जमानत पर बाहर हैं। इस कांड के एक सूत्रधार प्रभाकर सैल की रहस्यमय हालात में मौत हो चुकी है। एनसीबी के डीजी ने माना है कि समीर वानखेड़े से इस मामले में चूक हुई है। निर्दोष आर्यन को इस अफसर के कारण 28 दिन जेल में बिताने पड़े हैं। इस चूक के लिये समीर वानखेड़े पर क्या कार्यवाही होगी, यह सवाल अभी कायम है।

एनसीबी ने एक बयान में कहा ‘गुप्त सूचना के आधार पर एनसीबी-मुंबई ने 2 अक्टूबर, 2021 को विक्रांत, इश्मीत, अरबाज, आर्यन और गोमित को इंटरनेशनल पोर्ट टर्मिनल, मुंबई पोर्ट ट्रस्ट पर जबकि नूपुर, मोहक और मुनम को कॉर्डेलिया क्रूज पर पकड़ा था. आर्यन और मोहक को छोड़कर सभी आरोपियों पास से मादक पदार्थ मिले थे। ‘शुरुआत में, एनसीबी-मुंबई ने मामले की जांच की। बाद में, मामले की जांच के लिये नयी दिल्ली में एनसीबी मुख्यालय की तरफ से संजय कुमार सिंह, डीडीजी (संचालन) की अध्यक्षता में एक विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया गया। 11 नवंबर, 2021 को मामले की जांच एसआईटी ने अपने हाथ में ले ली थी।

गिरफ्त में आर्यन खान। फोटो फाइल

इस मामले में कुल 20 आरोपी हैं, जिसमें से 18 आरोपी ज़मानत पर बाहर हैं और दो आरोपी अब्दुल शेख़ और चीनेडु इग्वे अभी जेल में हैं। कुल 10 वोल्यूम की चार्जशीट है जो फ़िलहाल कोर्ट की रजिस्ट्री में है। सूत्रों में बताया की 6 पन्नों की चार्जशीट है।

इस मामले में पुलिस ने जिन लोगों को गिरफ्तार किया था उनमें आर्यन शाहरुख़ खान,अरबाज़ मर्चेंट, मुनमुन धामेचा, विक्रांत छोकर, मोहक जैसवाल, इशमित सिंह,गोमती चोपड़ा,नूपुर सतीजा,अब्दुल कादर शेख़,श्रेयश नायर,मनीष राजगरिया,अविन साहू, समीर सिंघल, मानव सिंघल, भास्कर अरोड़ा, गोपाल जी आनंद,अचीत कुमार,चीनेडु इग्वे,शिवराज हरिजन, ओकोरो उजेओमा शामिल थे।

इस कांड को लेकर केंद्र की एनसीबी व महाराष्ट्र सरकार के बीच भी खासी तनातनी हुई थी। एनसीबी डायरेक्टर समीर वानखेड़े पर सरकार के मंत्री नवाब मलिक ने बेहद ही संगीन आरोप लगाये थे। उनके महंगे रहन सहन पर भी सवालियां निशान लगाये गये थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *