BREAKING Firstbyte update राष्ट्रीय

लद्दाख में सेना का ट्रक नदी में गिरा, सात जवान शहीद

May 27, 2022
Spread the love

लद्दाख के तुरतुक सेक्टर में आज हुए एक हादसे में सेना के सात जवान शहीद हो गये। जवानों की एक टुकड़ी से भरा ट्रक श्योक नदी में जा गिरा। इस हादसे में 19 जवान गंभीर रूप से घायल हो गये हैं। सभी को सैन्य अस्पताल पहुंचाया गया है। इस ट्रक में 26 जवान सवार थे।

दरअसल, शुक्रवार की सुबह करीब नौ बजे 26 जवानों का एक दल ट्रक में सवार होकर परतापुर स्थित ट्रांजित कैंप से आगे जा रहे थे। हनीफ सेक्टर की ओर जा रहा ट्रक जब थोइस से करीब 25 किलोमीटर दूर पहुंचा तो अचानक ट्रक चालक से असंतुलित होकर सड़क से करीब 50 से 60 नीचे श्योक नदी में फिसल कर गिर गया। हादसे के बाद चीख-पुकार मच गई आसपास के लोगों और पुलिस व सेना के जवानों ने मिलकर रेस्क्यू आपरेशन चलाया। नदी में गिरे सभी जवानों को निकाला गया।

इनमें से सात जवानों की मौके पर ही मौत हो चुकी थी। बाकी 19 घायलों में कई की हालत गंभीर है। सभी को पहले परतापुर के 403 फील्ड अस्पताल पहुंचाया गया। प्राथमिक उपचार के बाद इनमें से कुछ को बेहतर इलाज के लिए शिफ्ट किए जाने की भी खबर मिल रही है। मृतक जवान और घायलों के नाम और पते की जानकारी अभी नहीं मिली है। बहरहाल, राहत और बचाव कार्य में वायु सेना के हेलीकाप्टर की भी मदद ली जा रही है।हादसे के बारे में विस्तृत जानकारी अभी प्रतीक्षारत है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *