BREAKING

सोनिया व राहुल गांधी को ईडी का नोटिस, आठ को तलब

Jun 1, 2022
Spread the love

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी व पार्टी सांसद राहुल गांधी को अब आठ जून को प्रवर्तन निदेशालय ने तलब किया है। ऐसा नेशनल हेराल्ड मामले को लेकर किया गया है। कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने इस पर तीखी प्रतिक्रिया की है। सुरजेवाला ने कहा कि नेशनल हेराल्ड अखबार 1942 में शुरू किया गया था। तब अंग्रेजों ने इसे दबाने की कोशिश की अब मोदी सरकार कर रही है। इस मामले को 2015 में जांच एजेंसी बंद कर चुकी थी।

उधर, अभिषेक मनु सिंघवी का कहना है कि सोनिया गांधी को 8 जून को ईडी ने पूछताछ के लिए बुलाया गया है। वहीं रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि वे लोग इस नोटिस से डरेंगे नहीं, झुकेंगे नहीं और सीना ठोक कर लड़ेंगे। सिंघवी ने कहा कि 8 जून को सोनिया पूछताछ में शामिल होंगी। सिंघवी ने कहा, ‘ईडी ने 8 जून को राहुल गांधी और सोनिया पूछताछ के लिए बुलाया है। सोनिया इस पूछताछ में जरूर शामिल होंगी। राहुल फिलहाल विदेश गए हैं। अगर वह तब तक वापस आ गए तो जाएंगे। वरना ईडी से और वक्त मांगा जायेगा।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में रणदीप सुरजेवाला ने ईडी को घेरा। वह बोले कि पूरी साजिश के पीछे पीएम हैं और ईडी उनकी ‘पालतू’ एजेंसी है। सुरजेवाला ने कहा कि मोदी सरकार ईडी का इस्तेमाल करके ऐसा कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *