हापुड़ में UPSIDC की फैक्ट्री का स्टीम बॅायलर फटा, आठ लोगों की मौत
BREAKING उत्तर प्रदेश मेरठ आस-पास

हापुड़ में UPSIDC की फैक्ट्री का स्टीम बॅायलर फटा, आठ लोगों की मौत

Jun 4, 2022
Spread the love

उत्तर प्रदेश के हापुड़ जिले में इलेक्ट्रिक सामान बनाने वाली एक फैक्ट्री में लगी भीषण आग की चपेट में आने से नौ लोगों की मौत हो गयी। जबकि कई लोग बुरी तरह से झुलस गये हैं। आग की विभीषका को देखते हुए मरने वालों की संख्या बढ़ने की आशंका जताई जा रही है। दमकल गाडियां मौके पर पहुंच गयी हैं और आग पर काबू पाने का प्रयास जारी है। मौके पर मौजूद मेरठ परिक्षेत्र के आईजी प्रवीण कुमार ने आठ लोगों के मरने की पुष्टि की है।

यह हादसा हापुड़ जिले के धौलाना थाना के यूपीएसआईडीसी में हुआ है। सीएम योगी के आदेश के बाद मेरठ आईजी प्रवीण कुमार, मेरठ एडीजी राजीव सभरवाल, मेरठ कमिश्नर सुरेंद्र सिंह और हापुड़ डीएम समेत कई अधिकारी मौके पर पहुंच गये हैं। अब तक 15 से ज्‍यादा लोगों को अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है, जिसमें से कुछ की हालत बेहद गंभीर है। बकौल आईजी मामले की जांच की जा रही है है, हादसे के लिये जो भी जिम्मेदार होगा, उसके खिलाफ कार्यवाही की जायेगी।

मौके पर मौजूद आईजी प्रवीण कुमार ने यह जानकारी दी 👇

आग की यह घटना दोपहर करीब ढाई बजे की है। सूचना मिलते ही दमकल विभाग की गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं। हादसे में अब तक 8 शव मिले हैं। आग लगने के दौरान धुएं का गुबार आसमान में फैल गया। पुलिस भी बचाव कार्य में जुटी हुई है। दमकल विभाग के अधिकारी ने बताया कि मृतकों की संख्या बढ़ सकती है। आग किस कारण लगी है, इसके बारे में अभी तक पता नहीं चल पाया है। इसकी जांच की जा रही है। फैक्टरी में काम कर रहे कई लोग अपनी जान बचाकर बाहर निकल आए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *