कानपुर दंगे में अब तक पचास संदिग्ध गिरफ्तार,नाबालिग खुद थाने पहुंचा
Latest उत्तर प्रदेश

कानपुर दंगे में अब तक पचास संदिग्ध गिरफ्तार,नाबालिग खुद थाने पहुंचा

Jun 7, 2022
Spread the love

कानपुर दंगे के संदिग्धों के पोस्टर जारी होने के बाद उपद्रवियों में बैचनी है। कुछ नाम ऐसे भी सामने आये हैं जिन्होंने पोस्टर चस्पा होने के बाद खुद थाने पहुंच कर समर्पण कर दिया है। पहली कड़ी में चालीस लोगों के पोस्टर चस्पा किये गये थे। इस मामले में अब तक पचास लोगों को गिरफ्तार किया गया है। ज्वाइंट सीपी आनंद प्रकाश तिवारी ने कहा है कि यह कहना गलत है कि केवल एक वर्ग विशेष के खिलाफ कार्रवाई की जा रहीक है। अभी तक केवल उन लोगों के पोस्टर जारी किये गये हैं जो घटना के दौरान घरों में लगे कैमरों में कैद हुए हैं।

दरअसल, शुक्रवार तीन जून को कानपुर में हुई हिंसा के मामले में पुलिस ने मंगलवार तक 50 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं जिन 40 संदिग्धों की तस्वीर जारी हुई है, उनमें से भी दो को गिरफ्तार कर लिया गया जबकि एक नाबालिग ने खुद को सरेंडर कर दिया। पुलिस ने जनता से पोस्टर को लेकर अपील की है कि मौजूद संदिग्धों को पहचान बताने को आगे आएं।

हिंसा में मुख्य आरोपी जफर हयात को रविवार को गिरफ्तार किया गया था। अब उसकी पत्नी के खिलाफ भी पुलिस को अहम सबूत मिले हैं।सोमवार को हयात के मोबाइल से 141 व्हाट्सएप ग्रुप में जुड़े होने की जानकारी पुलिस को मिली थी। जिसमें पता चला कि घटना की पल-पल की जानकारी ग्रुप में वीडियो और फोटो के साथ शेयर की जा रही थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *