योगी एक्सप्रेस- कानपुर डीएम नेहा शर्मा समेत नौ डीएम के तबादले
BREAKING Firstbyte update उत्तर प्रदेश

योगी एक्सप्रेस- कानपुर डीएम नेहा शर्मा समेत नौ डीएम के तबादले

Jun 7, 2022
Spread the love
  • मंगलवार की शाम बड़ा प्रशासनिक फेरबदल किया गया
  • कानपुर डीएम नेहा शर्मा को हटाया गया
  • 3 जून को कानपुर में हुआ था दंगा, इससे जोड़कर देखा गया नेहा का तबादला
  • हालांकि नौ अन्य जिलों के डीएम भी बदले गये

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने मंगलवार शाम को बड़ा प्रशानिक फेरबदल करते हुए 21 आईएएस अधिकारियों के तबादले कर दिये। तबादला किये गये आईएएस अफसरों में कानपुर की जिलाधिकारी नेहा शर्मा भी शामिल हैं। माना जा रहा है कि उनका यह तबादला हाल ही में कानपुर में हुए दंगे के परिपेक्ष्य में किया गया है हालांकि उनके साथ नौ जिले के जिलाधिकारी भी बदले गये हैं। इसके अलावा नेहा शर्मा का प्रमोशन भी हो गया है।

 देर शाम चली तबादला एक्सप्रेस के तहत लखनऊ, गोरखपुर, कानपुर, बलिया, अलीगढ़, बस्ती, जालौन, इटावा व फिरोजाबाद के जिलाधिकारियों के की तैनाती स्थल में फेरबदल किया गया है। लखनऊ डीएम अभिषेक प्रकाश उद्योग विभाग भेज दिए गए हैं। वहीं, सूर्य पाल गंगवार लखनऊ का नया जिलाधिकारी बनाया गया है। इसके अलावा इंद्र विक्रम सिंह अलीगढ़ के डीएम बने हैं। 

नेहा शर्मा। फोटो फाइल

इसी प्रकार से गोरखपुर के जिलाधिकारी को प्रभारी महानिदेशक स्कूल शिक्षा व बेसिक शिक्षा विभाग का विशेष सचिव बनाया गया है। गाजियाबाद विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष कृष्णा करुणेश को गोरखपुर का जिलाधिकारी बनाया गया है। गाजियाबाद के जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह को जीडीए वीसी का अतिरिक्त चार्ज भी मिला है।

कानपुर जिलाधिकारी नेहा शर्मा को उनके पद से हटाकर स्थानीय निकाय का निदेशक बनाया गया है। इनके स्थान पर मुख्यमंत्री के विशेष सचिव विसाखा जी. को कानपुर का नया जिलाधिकारी बनाया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *