जुमे की नमाज के बाद नवाजी सड़क पर उतरे, प्रयागराज में बवाल,योगी ने दिये सख्त कार्रवाई के आदेश
BREAKING Firstbyte update उत्तर प्रदेश

जुमे की नमाज के बाद नवाजी सड़क पर उतरे, प्रयागराज में बवाल,योगी ने दिये सख्त कार्रवाई के आदेश

Jun 10, 2022
Spread the love

पैगंबर मुहम्मद के खिलाफ की गई  टिप्पणी को लेकर यूपी के कई शहरों व देश की राजधानी दिल्ली में मुस्लिम सड़क पर उतर आये। यूपी के प्रयागराज में नुपूर शर्मा की गिरफ्तारी की मांग को लेकर जुमे की नमाज के बाद नमाजियों ने पथराव किया, बेरीकेडिंग भी हटा दी गई। यहां आगजनी भी की गई है। इसके अलावा सहारनपुर, देवबंद, मुरादाबाद, कोलकाता में भी मुस्लिमों ने टिप्पणी को लेकर विरोध प्रदर्शन किया। देश की राजधानी दिल्ली की जामा मस्जिद पर भारी भीड़ जुटी और खासा विरोध प्रदर्शन किया गया। हालांकि जामा मस्जिद के शाही इमाम का कहना है कि मस्जिद ने विरोध का कोई आह्वान नहीं किया है। मस्जिद के बाहर कौन लोग हैं, उन्हें इसकी जानकारी नहीं है। यानी शाही इमाम ने प्रदर्शनकारियों की हरकतों से पल्ला झाड़ लिया है। कोलकाला में विस्फोट भी किया गया।

(विस्तार से देखिये 👇

आपको याद दिला दें कि एक टीवी डिबेट में भाजपा की राष्ट्रीय प्रवक्ता नूपुर शर्मा ने मोहम्मद पैगंबर को लेकर टिप्पणी की थी। इसे मोहम्मद साहब की शान में गुस्ताखी मानते हुए मुस्लिम समाज में खासा आक्रोश है। कानपुर दंगा भी इस विरोध प्रदर्शन का एक हिस्सा भर रहा। वहीं मुस्लिम मुल्कों ने भी इस पर कड़ी नाराजगी जताई थी। इसका असर यह हुआ कि भाजपा को नूपुर शर्मा व नवीन जिंदल को बाहर का रास्ता दिखाना पड़ा। बावजूद इसके मुस्लिमों के तेवर में कोई कमी नहीं आयी है। आज नुपूर शर्मा के पक्ष में साध्वी प्रज्ञा भी उतर गयी। हिंदू समाज में भी नूपुर के निलंबन को लेकर भाजपा के प्रति नाराजगी सामने आयी है।

 आज जुमे की नमाज पर शासन व प्रशासन की नजर बराबर लगी हुई थी। शासन ने अति संवेदनशील शहरों में शुमार मेरठ समेत तमाम जिलों में सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किये थे।

मेरठ में इसे लेकर जरूर शांति नजर आयी लेकिन प्रयागराज में नमाज के बाद पत्थरबाजी हुई और बेरीकेडिंग तोड़ दिये गये। इस क्रम में सहारनपुर, देवबंद, मुरादाबाद में भी विरोध के तीखे स्वर देखे गये। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *