बारामूला में आतंकियों की साजिश नाकाम, श्रीनगर-बारामूला हाईवे पर IED बरामद, सुरक्षाबलों ने किया डिफ्यूज
Firstbyte update Latest देश-विदेश

बारामूला में आतंकियों की साजिश नाकाम, श्रीनगर-बारामूला हाईवे पर IED बरामद, सुरक्षाबलों ने किया डिफ्यूज

Jun 11, 2022
Spread the love

जम्मू-कश्मीर के बारामूला में सुरक्षाबलों ने आतंकियों की नापाक साजिश को एक बार फिर से नाकाम कर दिया है । सुरक्षाबलों ने एक तात्कालिक विस्फोटक उपकरण । का समय पर पता लगाकर उत्तरी कश्मीर में सुरक्षा बलों के काफिले को निशाना बनाने की एक बड़ी आतंकी साजिश को टाल दिया. सुरक्षाबलों । ने बिना किसी नुकसान के सुरक्षित रूप से IED को डिफ्यूज कर दिया ।

जम्मू-कश्मीर पुलिस के मुताबिक, बारामूला जिले के पुतखा इलाके में बारामूला-श्रीनगर हाईवे के किनारे संदिग्ध आतंकियों ने एक आईईडी लगाया था ।सुरक्षाबलों को इसकी भनक न लगे इसके लिए IED को एक बॉक्स में छुपा दिया गया था लेकिन सतर्क रोड ओपनिंग पार्टी ने नियमित गश्त के दौरान इसका पता लगाया । बारामूला-श्रीनगर हाईवे के किनारे IED मिलने के बाद सुरक्षाबलों ने तुरंत ही उसे निष्क्रिय कर दिया । सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बम निरोधक दस्तों की मदद से IED को निष्क्रिय कर दिया. बारामूला-श्रीनगर राजमार्ग पर संदिग्ध आईईडी का पता चलने के बाद एहतियात के तौर पर घेराबंदी की गई और यातायात को दोनों तरफ से रोक दिया गया था ।

बारामूला में बम को अलग करने के बाद, मानक संचालन प्रक्रियाओं के अनुसार नियंत्रित विस्फोटक चार्ज का उपयोग करके आईईडी (IED) को मौके पर ही सुरक्षित रूप से निष्क्रिय कर दिया गया. पुलिस ने घटना की जांच शुरू कर दी है ताकि IED रखने वाले आतंकियों (Terrorists) का पता लगाया जा सके. एलओसी  की ओर सेना के लिए राजमार्ग एक प्रमुख आपूर्ति मार्ग है क्योंकि यह सीमाओं के कुपवाड़ा और हंदवाड़ा दोनों क्षेत्रों को जोड़ता है ।।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *