दिल्ली जामा मस्जिद में नारे लगाने वालों को शाही इमाम ने किया बाहर
BREAKING Delhi / NCR Firstbyte update

दिल्ली जामा मस्जिद में नारे लगाने वालों को शाही इमाम ने किया बाहर

Jun 17, 2022
Spread the love

 दिल्ली जामा मस्जिद में जुमे की नमाज के बाद कुछ लोगों ने नारेबाजी कर माहौल को खराब करने की कोशिश की। शाही इमाम बुखारी ने इन लोगों को आड़े हाथ लेते हुए तुरंत ही मस्जिद से बाहर चले जाने के लिये कहा। इमाम बुखारी का कहना था कि यहां सब लोग अमन शांति चाहते हैं, ऐसा कर यहां का माहौल खराब कराने की कोशिश न की जाये। उन्होंने ऐसे तत्वों को चेतावनी भी दी कि यह बर्दाश्त के बाहर होगी।

दरअसल, पिछले कुछ समय से दिल्ली से सटे राज्य यूपी में जुमे की नमाज के बाद सरकार विरोधी गतिविधियां संचालित हो रही हैं। ऐसा भाजपा की प्रवक्ता रहीं नुपूर शर्मा की मोहम्मद पैगम्बर पर की गई टिप्पणी के बाद हुआ। इसका देश भर में व्यापक विरोध हो रहा है। इस्लामिक देशों के समूह द्वारा इस पर नाराजगी जताये जाने पर भाजपा ने नुपूर शर्मा को निलंबित कर दिया था। बावजूद इसके कानपुर व प्रयागराग में जुमे की नमाज के बाद बवाल हुआ। अभी यह बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है।

इस परिपेक्ष्य में ही आज जुमे की नमाज के बाद दिल्ली की जामा मस्जिद के भीतर कुछ लोगों ने विरोध में नारेबाजी की। इस पर शाही इमाम बुखारी ने साफ शब्दों में कहा कि, इसे बर्दाशत नहीं किया जाएगा। शाही इमाम बुखारी ने कहा कि, “ये गलत है, कोई भी शख्स ऐसी हरकत न करें ये बर्दाश्त के बाहर होगी। इलाके के लोग अमन चाहते हैं, किसी भी तरह की नारेबाजी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने कहा कि, जामा मस्जिद को जल्द से जल्द खाली कर दिया जाए।

उधर, अति संवेदशनशील शहरों की श्रेणी में आने वाले मेरठ में भी मुस्लिम प्रतिनिधियों की अपील के बाद ऐसा कुछ नहीं हुआ जो शासन व प्रशासन को नागवार गुजरता।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *