बिहार: लखीसराय रेलवे स्टेशन पर युवाओं ने विक्रमशिला एक्सप्रेस में की तोड़फोड़,आगजनी
BREAKING Firstbyte update राष्ट्रीय

बिहार: लखीसराय रेलवे स्टेशन पर युवाओं ने विक्रमशिला एक्सप्रेस में की तोड़फोड़,आगजनी

Jun 17, 2022
Spread the love

अग्निपथ स्कीम को लेकर शुक्रवार को भी युवाओं का विरोध जारी है। शुक्रवार सुबह युवाओं ने उत्तर प्रदेश के बलिया रेलवे स्टेशन पर तोड़फोड़ की। गुरुवार को भी अग्निपथ योजना के विरोध में कई राज्यों के युवाओं में उबाल देखने को मिला था। कई जगह आगजनी हुई थी, रेल और सड़क मार्ग को रोका गया था। युवाओं ने बीस जून को दिल्ली कूच का आह्वान भी किया है। हालांकि सरकार ने युवाओं की भर्ती की आयु सीमा 21 से बढा कर 23 कर दी है। ऐसा कोरोना काल के चलते दो साल भर्ती न होने के मद्देनजर किया गया है।

सेना में भर्ती की नई स्कीम ‘अग्निपथ योजना’ का विरोध शुक्रवार को भी जारी है। आज सुबह उत्तर प्रदेश के बलिया में युवक सड़कों पर उतर गए। इस दौरान युवकों ने बलिया रेलवे स्टेशन में जमकर तोड़फोड़ की है। उधर, केंद्र सरकार की इस नई योजना का राजनीतिक दलों ने भी विरोध करना शुरू कर दिया है।अग्निपथ योजना के विरोध में गुरुवार को आरा रेलवे स्टेशन पर तोड़फोड़ करने के मामले में पुलिस ने 16 उपद्रवियों को गिरफ्तार किया है. उपद्रवियों ने कल रेलवे स्टेशन पर तोड़फोड़ और आगजनी की थी. जानकारी के मुताबिक, इस मामले में पुलिस ने करीब 650 से ज्यादा अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

लखीसराय स्टेशन पर भी युवाओं ने पहुंचकर अग्निपथ योजना का विरोध किया। युवाओं ने स्टेशन पर विक्रमशिला एक्सप्रेस को रोक दिया।इसके बाद उन्होंने ट्रेन में जमकर तोड़फोड़ की और एसी बोगी में आग लगा दी। साथ ही रेलवे स्टेशन पर भी तोड़फोड़ कर जमकर बवाल काटा। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार इस योजना को वापस ले.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *