दिल्ली सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन को झटका,नहीं मिली जमानत
Delhi / NCR Firstbyte update

दिल्ली सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन को झटका,नहीं मिली जमानत

Jun 18, 2022
Spread the love

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में तिहाड़ जेल में बंद आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता और दिल्ली सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन को जमानत याचिका खारिज होने पर कड़ा झटका लगा है। राऊज एवन्यू कोर्ट में ईडी ने दिल्ली सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन की जमानत का विरोध किया था। कोर्ट ने कहा अभी सत्येंद्र जैन को जमानत देने का कोई आधार नहीं है। इससे पहले सत्येंद्र जैन मामले में ईडी की दिल्ली में आधा दर्जन से ज्यादा जगहों पर छापेमारी हुई।

बता दें कि हाल में ही ED ने दिल्ली सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन और उनके सात सहयोगियों के यहां छापेमारी की थी। प्रकाश ज्वैलर से 2.23 करोड़ कैश मिला था। इसके अलावा वैभव जैन के यहां  41.5 लाख कैश 133 सोने के सिक्के मिले थे जबकि प्रूडेंस स्कूल के चेयरमैन जी एस  मथारू के यहां 20 लाख कैश मिला था। ईडी ने जैन को 30 मई को धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) की आपराधिक धाराओं के तहत गिरफ्तार किया था। वह तब से ही न्यायिक हिरासत में हैं।

अप्रैल में, ईडी ने जांच के तहत जैन के परिवार और उनके ‘‘ स्वामित्व वाली और उनके द्वारा नियंत्रित’’ कंपनियों की 4.81 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क की थी। दिल्ली के मुख्यमंत्री एवं आम आदमी पार्टी के प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने जैन को एक ‘‘ बेहद ईमानदार देशभक्त’’ बातते हुए कहा है कि उन्हें ‘‘झूठे मामले में फंसाया जा रहा है.’’ केजरीवाल ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि जैन ईडी की जांच में पाक साफ साबित होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *