भारत बंद ने दिल्ली, नोएडा व गुरूग्राम की सड़कों पर लगाया जाम
BREAKING Delhi / NCR Firstbyte update राष्ट्रीय

भारत बंद ने दिल्ली, नोएडा व गुरूग्राम की सड़कों पर लगाया जाम

Jun 20, 2022
Spread the love

अग्निपथ योजना के खिलाफ विपक्ष के भारत बंद का व्यापक असर देखने को मिला है। दिल्ली, नोएडा व गुरूग्राम की सड़कों पर वाहनों के पहिये थमने से लंबी लाइन लग गयी है। यहां घंटों के जाम की स्थिति है। भारत बंद के आह्वान को देखते हुए रेलवे 539 ट्रेनों के पहिये रोक दिये हैं। पैसेंजर व एक्सप्रेस समेत कुल 539 ट्रेने रद्द कर दी गई हैं। इससे रेलवे स्टेशनों पर भी यात्रियों को खासी परेशानी उठानी पड़ रही है। इस बीच, भाजपा ने योजना से भड़के युवाओं को शांत करने के लिये खुद आगे आकर उन्हें समझाने का निर्णय लिया है। इसके तहत कार्यक्रम भी आयोजित किये जायेंगे।

अग्निपथ योजना का विरोध कर रहे छात्रों ने अब दिल्ली के शिवाजी ब्रिज स्टेशन पर ट्रेन न. 12439, हुजूर साहब नांदेड़ श्री गंगानगर सुपर फ़ास्ट एक्सप्रेस को रोक दिया है। वहीं दिल्ली से सटी अलग-अलग सीमाओं पर किलोमीटर लंबा जाम लगा दिख रहा है। नोएडा, गुरुग्राम के दिल्ली से सटे बॉर्डर से जाम की भयंकर तस्वीर सामने आ रही हैं।

अग्निपथ स्कीम के खिलाफ हो रहे विरोध प्रदर्शन के बीच 181 मेल एक्सप्रेस को रद्द किया गया है। इसके साथ ही, 348 पैसेंजर ट्रनों को भी कैसिंल किया गया। रेलवे मंत्रालय ने बताया कि इसके अलावा, 4 मेल एक्सप्रेस और 6 पैसेंजर ट्रेनों को आंसिल रूप से रद्द किया गया या है। किसी भी ट्रेन को डायवर्ट नहीं किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *