उद्धव ठाकरे दे सकते हैं इस्तीफा,बगावत तेज
BREAKING Firstbyte update राष्ट्रीय

उद्धव ठाकरे दे सकते हैं इस्तीफा,बगावत तेज

Jun 22, 2022
Spread the love

महाराष्ट्र सरकार में बगावत हो गई है। एकनाथ शिंदे शिवसेना के बागी विधायकों को लेकर गुवाहाटी पहुंच चुके हैं। शिंदे का दावा है कि उनके साथ शिवसेना के 40 विधायक हैं। सात निर्दलीय विधायक भी शिंदे की तरफ हैं। इस सब को देखते हुए शिवसेना नेता व राज्यसभा सांसद संजय राउत ने संकेत दिये हैं कि विधानसभा भंग हो सकती है। इस बीच, भाजपा को इन सब के लिये जिम्मेदार बताते हुए शिव सेना के कार्यकर्ताओं ने भाजपा कार्यालय पर पथराव किया है। भाजपा ने भी महाराष्ट्र् में कमल खिलाने की तैयारी शुरू कर दी हैं। देवेंद्र फणवीस के घर भाजपा विधायकों के पहुंचने का क्रम शुरू हो गया है। उद्धव ठाकरे इस्तीफा दे सकते हैं।

सांगली में बीजेपी विधायक सुरेश खाडे के कार्यालय पर शिवसैनिकों ने पथराव किया है। साथ ही सीथ तरबूज आदि भी वहां फेंके गए हैं। शिवसेना कार्यकर्ताओं ने भाजपा के खिलाफ नारेबाजी भी की। पुलिस ने सात कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया है।

भाजपा महाराष्ट्र् की उपाध्यक्ष चित्रा वाघ ने कहा कि इन हालात के लिये शिवसेना के संजय राउत सीधे तौर पर जिम्मेदार हैं। कुछ ही समय में पिक्चर क्लीयर हो जायेगी। बता दें कि महाराष्ट्र में कुल विधायकों की संख्या 287 है। बहुमत का आंकड़ा 144 है। एनसीपी 53, कांग्रेस के 44 विधायक है। महाराष्ट्र में राजनीतिक उथलपुथल के बीच शिवसेना नेता और राज्यसभा सांसद संजय राउत ने संकेत दिए हैं कि विधानसभा भंग हो सकती है। राज्यसभा सांसद ने ट्वीट कर कहा कि महाराष्ट्र विधानसभा भंग होने की दिशा में जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *